किस्मत हुई मेहरबान, जीती 32 करोड़ रुपए की लॉटरी, यकीन के साथ खरीदी थी लॉटरी

अबू धाबी (Abu Dhabi),  एक शख्स ने इस यकीन के साथ लॉटरी (Lottery) का टिकट (Ticket) खरीदा था कि उसकी इस बार बंपर जीत (Bumper Price) होगी और हुआ भी ऐसा ही. बिग टिकट्स लकी ड्रॉ (Lucky Draw) में एक अबू धाबी के नागरिक की 32 करोड़ रुपए की लॉटरी लग गई. पहला स्थान हासिल करने पर उसे 15 मिलियन दिरहम का इनाम मिलेगा, जो भारतीय करेंसी में 32.26 करोड़ रुपए होता है.

साफवान अब्दुलकादेर नज़मेद्दीन सेंट किट्स और नेविस के रहने वाला है. लकी ड्रॉ की टिकट संख्या 011830 थी. सापवान ने बताया कि वो इस जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त थे और उन्हें यकीन था कि पहला स्थान उनका ही आएगा. वो पिछले दो सालों से लॉटरी का टिकट खरीद रहे थे लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ कि बंपर इनाम जीतने को मिले.

दो साल से खरीद रहा लॉटरी का टिकट

उन्होंने बताया कि वो लगातार दो साल से लकी ड्रॉ का टिकट खरीद रहे हैं और इसबार उन्हें यकीन था कि वो पहला स्थान ही हासिल करेंगे. जब बिग टिकट्स के प्रतिनिधियों ने उनसे संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि आप यकीन करो या नहीं, मैं आज आपके कॉल की उम्मीद कर रहा था, जब फोन का रिंग बजा तभी मैं समझ गया कि मैं जीत गया हूं. मुझे बहुत सहज महसूस हो रहा था. मैं इन पैसों को अपने तीन खूबसूरत बच्चों पर ख़र्च करुंगा और उनके भविष्य पर ख़र्च करुंगा.

इन भारतीयों ने भी जीती लॉटरी

इनके अलावा कई भारतीय नागरिक (Indian Citizen) हैं जिनकी लाखें-करोड़ों की लॉटरी लगी है. एक भारतीय मूल के नागरिक गोमेज़ फ्रांसिस बोनिफेस ने लकी ड्रॉ का टिकट खरीदा था जिसकी संख्या 277709 थी. जब लकी ड्रॉ (Lucky Draw) के विजेता का ऐलान हुआ तो गोमेज़ फ्रांसिस दूसरे स्थान पर रहे और एक मिलियन दिरहम जीत लिया, जो भारतीय रुपए (Indian Currency) में 2.1 करोड़ रुपए होता है. भारतीय नागरिक गोमेज़ फ्रांसिस के अलावा मोहम्मद अशरफ जिनकी टिकट संख्या 223246 था, ने एक लाख दिरहम जीता जो भारतीय करेंसी में 21.5 लाख रुपए होता है. एक अन्य भारतीय सोनू मैथ्यू ने 50 हज़ार दिरहम जीता है भारतीय करेंसी में 10.75 लाख रुपए होता है और उनकी टिकट संख्या 258613 थी.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X