लखनऊ वायरल और डेंगू की चपेट में, मेडिकल स्टोर पर पेरासिटामोल और एंटीबायोटिक मेडिसिन की डिमांड बढ़ी

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ: राजधानी सहित राज्य के कई इलाके इस समय, डेंगू, मलेरिया और वायरल बुखार की गिरफ्त में हैं. उसके बाद से मेडिकल स्टोर पर पेरासिटामोल और एंटीबायोटिक मेडिसिन की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है. इन मेडिसिन को लेने के लिए मेडिकल स्टोर्स पर भारी भीड़ उमड़ रही है . सामान्य दिनों से अधिक मांग के कारण सप्लाई की कमी भी सामने आई है. मांग को देखते हुए प्रशासन इन दवाओं की अधिक सप्लाई का प्रयास कर रहा है.

डेंगू, मलेरिया और वायरल के कारण पेरासिटामोल की खपत ज्यादा बढ़ गई है. वहीं लखनऊ मंडल के असिस्टेंट कमिश्नर मनोज कुमार के अनुसार, दवाओं की सप्लाई पूरी तरीके से ठीक चल रही है. उन्होंने कहा कि पेरासिटामोल या अन्य जो दवाएं हैं, उनका स्टॉक पहले ही मौसम और सीजन के हिसाब से अधिक मंगा लिया जाता है, इसलिए इनकी कमी होने के आसार कम हैं.

आपको बता दें कि यूपी में वायरल बुखार के मामले कई जिलों, शहरों में पाए गए हैं. इसमें राजधानी लखनऊ, मथुरा, आगरा, कानपुर, प्रयागराज, फिरोजाबाद आदि शामिल है. ये रहस्यमय वायरल बुखार अब तक राज्य में 100 से अधिक लोगों की जान ले चुका है. इसमें अधिकतर बच्चे शामिल हैं. यूपी के फिरोजाबाद के हालात सबसे अधिक चिंताजनक है. वहां 50 से ज्यादा लोगों ने इस वायरल बुखार के कारण जान गंवाई है.

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X