गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, महिला समेत पांच लोग कल्याणी नदी में डूबे

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

बाराबंकी, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया. प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक महिला समेत पांच लोग कल्याणी नदी में डूब गए. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू शुरू कर दिया है। महिला का शव बरामद कर लिया गया है. अन्य की तलाश जारी है।

जानकारी के मुताबिक, गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान कल्याणी नदी में पैर फिसलने से एक महिला और उसके दो बेटे समेत पांच लोग डूब गए. लोगों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया. पुलिस ने गोताखोरों की मदद से महिला का शव बरामद कर लिया गया है।

ये सभी थाना मसौली के सफदरगंज के निवासी हैं. घटना की सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, क्षेत्रीय विधायक गौरव रावत, रामनगर विधायक शरद अवस्थी, पूर्व कैबिनेट मंत्री राकेश वर्मा भी घटनास्थल पर पहुंच गए. नदी में डूबे अन्य चार लोगों की तलाश समाचार लिखे जाने तक जारी है. घटना थाना मसौली क्षेत्र के अंतर्गत हुई है।

बताया जाता है कि मसौली थाना क्षेत्र में सहादतगंज में नारायण धर पांडेय के घर गणेश प्रतिमा रखी गई थी. इसका विसर्जन करने के लिए 10-15 लोग रविवार की दोपहर करीब 1 बजे कस्बे के समीप ही कल्याणी नदी के पीपरा घाट पुल पर गए थे. इसी दौरान नारायण धर पांडेय और उनके एक सहयोगी का पैर पिसल गया. उनको बचाने की कोशिश में तीन लोग और डूब गए. इस हादसे में एक महिला और उसके दो जवान बेटे भी डूब गए।

डूबने वालों में 55 साल के नारायण धर पांडेय, 35 साल के नीलेश पटवा, 55 साल की मुन्नी पटवा, 20 साल के धर्मेंद्र कश्यप, 18 साल के सूरज पटवा शामिल हैं. घटना के संबंध में एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बारिश के बाद नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है. मूर्ति विसर्जन के दौरान दो लोग डूबने लगे तब बचाने के लिए तीन अन्य लोग भी पानी में उतर गए. गहराई के कारण ये लोग उसमें डूबने लगे. पुलिस अधीक्षक ने एक महिला का शव बरामद किए जाने की जानकारी दी और कहा कि रेस्क्यू अभियान जारी है।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X