ममता बनर्जी ने ‘अग्निपथ योजना’ को बताया ‘BJP का डस्टबिन, कहा इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगी राज्य सरकार’

नयी दिल्ली, भारतीय सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) का लगातार विरोध चल रहा है और इस के विरोध के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee ) ने अग्निपथ योजना को बीजेपी का बड़ा स्कैम करार दिया है.

सीएम ममता बनर्जी ने आसनसोल में शत्रुघ्न सिन्हा की जीत के बाद आयोजित धन्यवाद सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह बड़ा स्कैम है. एक कर्नल ने राज्य सरकार को पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि अग्निपथ योजना के अग्निवीर (Agniveer) को राज्य सरकार नौकरी दे. उन्होंने कहा कि यह बीजेपी की डस्टबिन है. राज्य सरकार इसकी जिम्मेदारी क्यों लेगी? बता दें कि इसके पहले ममता बनर्जी ने अग्निवीर को बीजेपी का कैडर करार दिया था. उन्होंने कहा था कि उन्हें बंदूक की ट्रेनिंग दी जाएगी. वह आर्मी का सम्मान करती हैं, लेकिन यह घोषणा आर्मी ने नहीं की है. यह घोषणा गृह विभाग ने की है.

ममता बनर्जी ने मंगलवार को भी अग्निवीरों की सर्विस की रिटायरमेंट उम्र चार साल से बढाकर 65 साल करने की मांग की. ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लोकसभा चुनाव के पहले का लॉलीपॉप करार देते हुए कहा कि चुनाव के पहले उजाला लाया गया था और अब अग्निवीर का लॉलीपॉप दिखाया जा रहा है.

आसनसोल में बोलते हुए ममता बनर्जी ने केंद्र पर तीखा हमला बोला. मुख्यमंत्री ने अग्निपथ परियोजना को भाजपा का बड़ा भ्रष्टाचार करार दिया. उन्होंने 4 साल के लिए नौकरी देने पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि 4 साल के लिए केंद्र ने कहा है कि वह पूरे भारत से 20,000 लोगों को एक बार और फिर से 40,000 लोगों को नियुक्त किया जाएगा. एक राज्य में एक हजार बच्चों को नहीं मिलेगा मौका! अगर मौका दिया भी जाए तो उसकी जिंदगी 4 साल की हो जाएगी तो क्या होगा? ममता बनर्जी ने कहा, “राज्य से 4 साल बाद अग्निवीरों को नौकरी देने को कहा जा रहा है. हम आपके पाप का बोझ क्यों उठाएंगे ? 2024 के लोकसभा वोट के बाद सभी अग्निवीरों को घर वापस भेज दिया जाएगा. नौकरी के लिए राज्यों में जाने के लिए कहा जाएगा, लेकिन राज्य सरकार बीजेपी के डस्टबिन को क्यों स्वीकार करेगी”

ममता बनर्जी ने कहा, “रेलवे में 70,000 पद समाप्त कर दिए गए हैं. आपको नौकरी कैसे मिलती है? भाजपा झूठ बोल रही है. 2024 वोट से पहले लॉलीपॉप दिखाया जा रहा है. उन्होंने कहा, “मुझे एक कर्नल भाई का पत्र मिला है जिसमें उन्होंने चार साल बाद हमें राज्य सरकार में नौकरी देने के लिए कहा है.” मुख्यमंत्री ने अग्निपथ में एक के बाद एक खामियां भी बताईं. कहा, “यह एक और स्कैम है. चार महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी. 100 में से चार लोगों को भी नहीं मिलेगा. फिर चार साल से नौकरी से जाने के लिए कहा जाएगा.” उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले भाजपा ने 15 लाख रुपये देने का वादा किया था. आपको यह नहीं मिला. रेल, सेल, एयर इंडिया, कोल इंडिया को बंद नहीं किया जा रहा है. लोकोमोटिव को बंद करने की कोशिश की जा रही है. रिक्त पदों को क्यों नहीं भरा जा रहा है?”

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X