ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार अल्पन बंदोपाध्याय को मिली जान से मारने की धमकी

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

कोलकाता, पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्य सचिव और ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार अलपन बंदोपाध्याय को कथित रूप से जान से मारने की धमकी मिली है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बंदोपाध्याय की पत्नी एवं कलकत्ता विश्वविद्यालय की कुलपति सोनाली चक्रवर्ती को टाइप किया हुआ एक पत्र मिला, जिस पर गौरहरि मिश्रा के हस्ताक्षर है। पत्र लिखने वाले का कहना है कि वह शहर के राजाबाजार विज्ञान महाविद्यालय के रासायनिक प्रौद्योगिकी विभाग में कार्यरत है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस पत्र पर 22 अक्टूबर की तिथि है, जिसमें लिखा गया है, ‘‘महोदया, आपके पति की हत्या कर दी जाएगी। आपके पति की जान कोई नहीं बचा सकता।’’ उन्होंने बताया कि शिकायत दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच जारी है। मई में सेवानिवृत्त हो चुके बंदोपाध्याय इस समय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार हैं।

बंदोपाध्याय हमेशा से ही शांत मिजाज के रहे हैं। वह अधिक बोलने में यकीन नहीं रखते बल्कि चुप रहकर अपना काम करते रहते हैं। वह पश्चिम बंगाल कैडर से 1987 बैच के आईएएस अफसर रहे हैं। चीफ सेक्रेट्री के कार्यकाल के दौरान उन्हें रूल बुक के हिसाब से चलने के लिए भी जाना जाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र और मुख्यमंत्रियों की होने वाली कोरोना समीक्षा बैठकों के दौरान बंदोपाध्याय ही केंद्र और टीएमसी सरकार के बीच पुल का काम करते थे। वह एक अच्छे वक्ता के तौर पर जाने जाते हैं। शायद यही वजह है कि सियासत में अधिकतर जगह उनका सम्मान होता रहा है।

रोचक बात है कि सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली जिस टीएमसी सरकार की राज्यपाल जगदीप धनखड़ से वैचारिक खटपट चलती रहती है, उनसे भी बंदोपाध्याय के अच्छे निजी संबंध रहे हैं। कोरोना के खिलाफ बंगाल की जंग में बंदोपाध्याय सरकार की ओर से अहम पहरुआ रहे हैं।

 

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X