ममता हुई शर्मसार : मां ने 28 दिन की बच्ची की दुपट्टे से गला घोंट कर की हत्या

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

भोपाल, मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले से इसके उलट एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक मां ने ही अपनी ममता का गला घोंट दिया। मां ने महज अपनी 28 दिन की बच्ची की दुपट्टे से गला घोंट कर हत्या कर दी.

दरअसल, मामला खोजनपुर क्षेत्र का बताया जा रहा है, दो दिन पहले एक 28 दिन की बच्ची की मौत हो गई थी. जिसके बाद बच्ची का पोस्टमार्टम बुधवार को जिला चिकित्सालय में किया गया. जिसमें खुलासा हुआ कि बच्ची की मौत गला घोटने की वजह से हुई. डॉक्टरों ने तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद डॉक्टरों ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी।

पीएम रिपोर्ट के आधार पर जब कोतवाली पुलिस ने जब बच्ची की मां पूजा बर्डे पति दुर्गेश बर्डे से पूछताछ की तो पहले तो उसने बताया कि बच्ची सो रही थी, तभी बिल्ली ने उस पर हमला कर दिया, जहां पलंग पेटी से गिरकर बच्ची की मौत हो गई. पुलिस को महिला की बातों पर शक हुआ और जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आया. आरोपी महिला ने कबूल किया कि वह बच्ची को पालने में वह असमर्थ थी जिसके कारण उसने 28 दिन की बच्ची गला घोटकर हत्या कर दी।

आरोपी महिला ने पुलिस को बताया कि वह कमजोर है उसे खून की कमी हो गई है एवं उसे बच्चों को पालने में परेशानी का सामना करना पड़ा रहा था, जिसके चलते महिला ने इस बात को कबूला की नवजात बच्ची का उसने गला घोंट कर हत्या कर दी थी ।

वहीं मामले की जानकारी देते हुए होशंगाबाद एसडीओपी मंजू चौहान ने बताया कि जिला अस्पताल से एक मेमो प्राप्त हुआ था, जिसमें 28 दिन की एक बच्ची की मौत के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में मर्ग कायम कर जांच की गई जिसमें शार्ट पीएम रिपोर्ट में बच्चे की मृत्यु गला घोंट कर किया जाना पाया गया. जब इस मामले में बच्ची की मां से पूछताछ की गई तो मामले की असली वजह सामने आई।

बड़ा सवाल यह भी है कि महिला के चार बच्चे थे, जिनमें दो बेटे और दो बेटियां थी, उसकी एक बेटी की पहले मौत हो गई थी, तब बच्ची की मौत की वजह पीलिया बताया गाय था. लेकिन अब यह मामला सामने के बाद पुलिस दूरी बेटी की मौत पर भी जांच कर सकती है. पुलिस ने बताया कि जिस वक्त यह घटना हुई तब महिला बेटी के साथ घर में अकेली थी. उसका पति घर से काम पर बाहर गया हुआ था. लेकिन जिस तरह से महिला ने अपनी ही बेटी को मारा उससे यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X