जॉर्जिया के कई टीवी चैनल और पत्रकारों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

जॉर्जिया में बीते दिनों LGBTQ के समर्थन में हुए प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के बाद से ही बवाल जारी है. इस हिंसा में कई पत्रकारों को पीटा गया था, जबकि एक पत्रकार की मौत भी हो गई थी. इसी को लेकर जॉर्जिया के कई टीवी चैनल और पत्रकारों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है. जहां जॉर्जिया सरकार के प्रतिनिधि द्वारा की जा रही प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल पत्रकारों ने अपना विरोध दर्ज करवाया और प्रधानमंत्री का इस्तीफा मांगा. ये वीडियो तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है.
दरअसल, दुनियाभर में अभी प्राइड मंथ मनाया जा रहा है. इसी को लेकर जॉर्जिया में बीते दिनों LGBTQ के समर्थन में रैलियां निकली, इस दौरान हिंसा भड़क गई थी. दक्षिणपंथी समर्थकों द्वारा इस दौरान पत्रकारों को पीटा गया, इसी हिंसा में एक पत्रकार की मौत हो गई थी.

बुधवार को जब सरकार की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की जा रही थी, तभी तमाम पत्रकार पोडियम की ओर बढ़े और प्रेस कॉन्फ्रेंस को बाधित किया. सभी पत्रकारों ने कुछ पोस्टर्स निकाले और प्रधानमंत्री Irakli Garibashvili का इस्तीफा मांगा.

बता दें कि पत्रकारों के साथ हुई मारपीट के विरोध में जॉर्जिया के चार टीवी चैनलों ने अपने चैनल को 24 घंटे के लिए ब्लैकआउट भी किया. रविवार को पत्रकार Alexander Lashkarava की मौत हुई थी, जिसके बाद से उनके समर्थन में लगातार जॉर्जिया में प्रदर्शन हो रहा है.

सिर्फ सड़कों पर ही नहीं, बल्कि संसद में भी इस मसले पर बवाल हो रहा है. बीते दिन विपक्ष और मीडिया के लोगों द्वारा संसद में घुसने की कोशिश की गई, इस दौरान पुलिस के साथ सभी की झड़प भी हुई. पत्रकारों के खिलाफ हिंसा के मामले में अभी तक दो दर्जन के करीब लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है.

 

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X