मिशन आत्मनिर्भर बिहार के लिए की बैठक-पाठक

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

पटना, वैकल्पिक ऊर्जा और कचरा प्रबंधन के क्षेत्र में बिहार को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास में लगे अजय प्रकाश पाठक ने बिहार के मुख्य सचिव और नगर विकास के प्रधान सचिव एवं विशेष सचिव से मुलाक़ात की।अपने पटना दौरे के पहले दिन पाठक ने ब्रेडा के अधिकारियों से भी मुलाक़ात की।इसके अलावा अर्बन डेवलोपमेन्ट के अधिकारियों से मिल कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।अजय प्रकाश पाठक नेक्सजेंन एनर्जिया के एमडी के रूप में कार्यरत है और नेक्सजेंन के स्वच्छ पर्यावरण और वैकल्पिक ऊर्जा में बिहार को आत्मनिर्भर बनाने की कोशिशों को आयाम दे रहे है।

आपको बता दें अजय प्रकाश पाठक भारत सरकार में नौकरशाह भी रह चुके है।नौकरी से वीआरएस लेने के बाद से ही राज्य के विकास में अपने तरीके से योगदान दे रहे है।बिहार में कचरा प्रबंधन और स्वच्छ पर्यावरण के लिए मिशन मोड पर है।उन्होंने नेक्सजेंन एनर्जिया की योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि आपसे कचरा ले कर आपको ग्रीन डीज़ल और सीएनजी उपलब्ध कराएगी नेक्सजेंन एनर्जिया।किसानों को अब पराली जलाने की आवश्यकता नही होगी।कम्पनी उनसे पराली ले कर उन्हें जैविक खाद उपलब्ध कराएगी।

अधिकारियों के साथ हुए बैठक को पाठक ने सकारात्मक करार दिया।उन्होंने कहा बिहार सरकार और अधिकारी बिहार को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कृतसंकपित हैं और हर तरह से हमारी मदद करने को तैयार हैं।

अजय प्रकाश ने लोगो से भी पर्यावरण स्वच्छता की अपील की।उन्होंने कहा पर्यावरण को स्वच्छ रखने में लोग भी हमारी मदद करे।हम लोगो को नौकरियां भी उपलब्ध कराएंगे।पर बिहार के।लोगो को भी पर्यावरण को स्वच्छ रखने में सरकार की और हमारी मदद करनी होगी।

अजय प्रकाश पाठक के ये प्रयास सराहनीय हैं।पर्यावरण स्वच्छता के साथ वैकल्पिक ऊर्जा में बिहार को आत्मनिर्भर बनाने के इस मिशन को अजय प्रकाश पाठक ने मिशन आत्मनिर्भर बिहार नाम भी दिया है।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X