राजधानी लखनऊ सहित पदेश के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया एलर्ट

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के अधिकांश इलाकों में पिछले कई दिनों से जारी उमस भरी गर्मी से अब राहत मिलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार आज और कल यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने इसके लिए चेतावानी भी जारी की है।

मौसम विभाग के अनुसार आज लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, फतेहपुर, शाहजहांपुर, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, गोण्डा, बस्ती, संत कबीरनगर, कुशीनगर, महाराजगंज व आसपास के इलाकों में कहीं भारी बारिश होगी तो कहीं गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी जबकि शाहजहांपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और सिद्धार्थनगर में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होगी।

इसके अलावा, मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार को शाजहांपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, हापुड़, बहराइच, श्रावस्ती, बाराबंकी,सीतापुर, गोंडा, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, कुशीनगर, महाराजगंज व आसपास के इलाकों में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं।

वहीं, बीते 24 घंटों के दरम्यान पूर्वी यूपी में हल्की से सामान्य बारिश हुई और कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बौछारें पड़ीं। इस अवधि में सिद्धार्थनगर के बांसी में आठ, महाराजगंज के निचलौल में सात, बहराइच में छह, सीतापुर, कैसरगंज में पांच-पांच, गोरखपुर में चार, महाराजगंज के नौतनवा, बहराइच के महसी,सिद्धार्थनगर के ककराही, शाहजहांपुर में तीन और गोरखपुर के रिगोली में दो सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

मेरठ को मौसम आज राहत दे सकता है। मेरठ सहित वेस्ट यूपी में मध्यम से भारी मानसूनी बारिश के आसार हैं। बारिश का यह सिलसिला 22 जुलाई तक जारी रहने के आसार हैं। इसमें भी 18-20 जुलाई को कुछ स्थानेां पर मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं। 18-22 जुलाई तक उत्तर भारत के अधिकांश स्थानेां पर मानसून की अति सक्रियता भी देखने को मिल सकती है।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X