चुनावी मौसम में उत्तर प्रदेश पर मोदी हुए मेहरबान, 5 दिन में दो बार करेंगे दौरा करेंगे सौगातों की बौछार

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच दिनो की अल्प अवधि में दो बार उत्तर प्रदेश का दो बार दौरा कर पूर्वांचल को विकास के तोहफे देंगे।
प्रधानमंत्री माेदी 20 अक्टूबर को तथागत गौतम बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का उद्घटान करेंगे जबकि 25 अक्टूबर को वह सिद्धार्थनाथ जिले से सात नये मेडिकल कालेजों की सौगात उत्तर प्रदेश को देंगे।

प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर संबधित जिलों में तैयारियां चरम पर हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद तैयारियों पर बारीक नजर रखे हुये है। इसी सिलसिले में उन्होने रविवार को टीम-09 की बैठक में कहा कि 20 अक्टूबर को कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय महत्व के इस समारोह में विभिन्न देशों के राजदूत गणों की सहभागिता होनी है। श्रीलंका से विशेष प्रतिनिधि मंडल का आगमन भी हो रहा है। उन्होने अधिकारियों काे निर्देश दिये कि ‘अतिथि देवो भव:’ की भारतीय संस्कृति के अनुरूप विदेशी अतिथियों के भव्य अभिनन्दन के लिए आवश्यक तैयारियां की जाएं। श्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा 25 अक्टूबर को सिद्धार्थ नगर से प्रदेश के सात जिलों में नवीन मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया जाना है। प्रदेश में चिकित्सकीय अवस्थापना विकास के क्रम में यह एक महत्वपूर्ण प्रयास होगा।

समारोह आयोजन के संबंध में सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं। सिद्धार्थनगर के साथ-साथ शेष 06 जिलों में भी गरिमापूर्ण कार्यक्रम आयोजित होने चाहिए। कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लोकार्पण कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे समेत 25 डेलीगेट्स व 100 बौद्ध अनुयायी भी पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन और पुलिस अलर्ट है। जिले की सीमाओं पर नजर रखी जा रही है। शहर के अंदरूनी व बाहरी इलाकों में भी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की जा रही है उधर बस्ती से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार सिद्धार्थनगर जिले में 25 अक्टूबर को प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार राय ने ‘न्यूज़ एजेंसी’ से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 25 अक्टूबर को एक साथ सात नये मेडिकल कॉलेजो का लोकार्पण करेंगे। श्री मोदी के दौरे को देखते हुये सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये गये हैं। भारत नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया गया है और हर आने-जाने वालों पर नजर पहले से ही रखी जा रही थी। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। बॉर्डर क्षेत्र के बाद सिविल पुलिस निगरानी कर रही है।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X