सुप्रीम कोर्ट के आधिकारिक ईमेल से हटी मोदी की फोटो और ^सबका साथ सबका विकास” लाइन

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट के आधिकारिक ईमेल के फुटर में अंकित नारा – सबका साथ सबका विकास और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को हटा दिया गया है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने उसके आधिकारिक ई-मेल के निचले हिस्से से ‘सबका साथ सबका विकास’ का केंद्र सरकार का नारा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को हटाने का निर्देश दिया। इसकी जगह सुप्रीम कोर्ट की तस्वीर लगाने का निर्देश दिया गया है।

मामले में एक अधिकारी की तरफ से जारी स्पष्टीकरण में यह कहा गया, ‘कल देर शाम (23 सितंबर) रजिस्ट्री के संज्ञान में यह बात सामने आई कि सुप्रीम कोर्ट के आधिकारिक ई-मेल के निचले हिस्से में ऐसी तस्वीर दिखाई पड़ रही है, जिसका न्यायपालिका के कामकाज से कोई संबंध नहीं है।’

सुप्रीम कोर्ट को ई-मेल से जुड़ी सुविधा उपलब्ध कराने वाले नेशनल इनफार्मेटिक्स सेंटर को यह निर्देश दिया गया है कि वह इस तस्वीर को हटाए और उसकी जगह सुप्रीम कोर्ट की तस्वीर का इस्तेमाल करे। इस निर्देश का पालन किया गया है। इसके साथ ही एक अधिकारी ने ई-मेल का स्क्रीनशाट भी साझा किया, जिसमें अब नारा और पीएम की तस्वीर की जगह सुप्रीम कोर्ट की तस्वीर नजर आ रही है।

सुप्रीम कोर्ट इस ईमेल सर्विस का इस्तेमाल वकीलों को सूचना देने और नोटिस देने आदि के कामों के लिए करती है। बता दें कि कोर्ट को ईमेला सेवा की सुविधा एनआईसी देता है। सूत्रों के अनुसार यह नारा और तस्वीर अनजाने में नेशनल इंफार्मेटिक्स सेंटर द्वारा डाली गई थी। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने अनजाने में हुई गलती पर विवाद खड़ा करने की कोशिश की।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X