ओवरटाइम करने पर हाथ से भाग जाएगा माउस, सैमसंग ने बनाया बैलेंस माउस

नई दिल्ली, सैमसंग नहीं चाहता कि लोग ज्यादा काम करें, कम से कम उसका लेटेस्ट प्रोडक्ट तो यही बताता है. इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एक नया कंप्यूटर माउस लेकर आई है जो कि एक विशिष्ट माउस नहीं है, लेकिन विशेष रूप से लोगों को अधिक काम करने से रोकने के लिए डिजाइन किया गया है.

सैमसंग बैलेंस माउस के रूप में जाना जाने वाला माउस, जब आप बहुत काम करना शुरू करते हैं तो डेस्क से भाग जाते हैं. अब यह निश्चित रूप से हमारी कल्पना नहीं है, लेकिन सैमसंग का नया कंप्यूटर माउस न केवल एक असली माउस की तरह काम करता है बल्कि एक जैसा दिखता है. हालांकि, माउस अभी तक पकड़ में नहीं आया है क्योंकि यह एक अवधारणा माउस है जिसे एक विज्ञापन एजेंसी के सहयोग से बनाया गया है.

Samsung Balance Mouse

सैमसंग बैलेंस माउस का वीडियो सैमसंग के कोरियाई यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया है. बैलेंस माउस की अवधारणा के पीछे प्राथमिक कारण कोरिया में कार्य जीवन संतुलन में सुधार करना था. सैमसंग ने अपने वीडियो में कहा है कि ऑफिस के ज्यादातर कर्मचारी समय पर काम से निकलने में झिझकते हैं. लोगों पर हमेशा ऑफिस से निकलने से पहले अपने लंबित कामों को पूरा करने का भारी दबाव रहता है. कई बार उन पर अतिरिक्त काम भी लग जाता है.

वीडियो में सैमसंग का कहना है कि उसने एक ऐसा डिवाइस बनाया है जो ओवरवर्किंग की समस्या को दूर करेगा. कंपनी का कहना है कि यह कोई सामान्य माउस नहीं है, लेकिन इसमें लोगों को जरूरत से ज्यादा काम करने से रोकने की क्षमता है.

ओवरटाइम करने पर हाथ से भाग जाएगा

अगर आप ओवरटाइम करेंगे तो माउस हाथ से भाग निकलेगा. नीचे की तरफ से अंदर से चक्के निकलेंगे और वो दौड़ लगा देगा. अगर आप पकड़ने की कोशिश करेंगे तो इसकी स्पीड इतनी होगी कि यह हाथ में नहीं आएगा. अगर हाथ में आ भी गया तो माउस का ऊपरी पार्ट निकल जाएगा और माउस पूरी तरह से खुल जाएगा. सैमसंग चाहता है कि लोग बैलेंस माउस प्राप्त करके काम के बाद जीवन का आनंद लें.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X