राष्ट्रीय भ्रष्टाचार नियंत्रण एवं जन कल्याण संगठन का मनाया गया तृतीय स्थापना वर्ष

लखनऊ : राष्ट्रीय भ्रष्टाचार नियंत्रण एवं जन कल्याण संगठन के तृतीय स्थापना वर्ष पर प्रेस क्लब लखनऊ में मनाया गया

जिसमे रणजीत वर्मा राष्ट्रीय सेक्रेटरी,रेखा भूषण राष्ट्रीय अध्यक्ष, ब्रिगेडियर हरिचरण सिंह राष्ट्रीय प्रशासक ,एडवोकेट रविन्द्र भाम्भू राष्ट्रीय संयोजक विधि प्रकोष्ठ ,अवनीश चंद्रा प्रदेश अध्यक्ष विधि प्रकोष्ठ, डॉक्टर अनिल सिंह राष्ट्रीय संयोजक मेडिकल एंड हेल्थ, शत्रुंजय कुमार सिंह राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी, वी के श्रीवास्तव प्रदेश सलाहकार सचिव उत्तरप्रदेश, डॉक्टरशालिनी प्रदेश अध्यक्ष महिला विंग,बिजेंद्र सिंह कार्यकारी अध्यक्ष उत्तर प्रदेश फरीद नकवी जिला अध्यक्ष लखनऊ मौजूद रहे । इस समारोह में बीते वर्षों में जनता के हित के लिए कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया ।

नेशनल एडमिनिस्ट्रेटर ब्रिगेडियर हरचरण सिंह ने इस मौके पर लोगों को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि उनके एनजीओ को नीति आयोग के साथ एक यूनिक आईडी दी गई है और ला एनफोर्समेंट अथारिटी के तहत इस को मान्यता दी गई है।

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष रंजीत वर्मा और उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी संभाल रही श्रीमती रेखा भी उपस्थित थीं।
राष्ट्रीय अध्यक्ष रंजीत वर्मा जी ने कहा कि भ्रष्टाचार इस वक्त सिस्टम का हिस्सा बन गया है इसलिए उसको एक बार में समाप्त नहीं किया जा सकता है इस को समाप्त करने के लिए उसको खत्म करने के लिए पहले स्वयं को बदलना होगा। उन्होंने कहा कि हमें अपने साथ-साथ लोगों की भी सोच में बदलाव लाना होगा।

ब्रिगेडियर हरचरण सिंह ने कहा कि हमें अपनी जिम्मेदारी को समझना होगा यदि हर व्यक्ति अपना स्वयं का जिम्मेदार हो जाएगा तो समाज में बदलाव जरूर आएगा।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X