लापरवाही : मिड-डे-मील में बांटने वाले दूध में गिरी छिपकली, 40 बच्चे हुए बीमार, 8 की हालत गंभीर

सीतापुर ब्यूरो, उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से सनसनीखेज घटना सामने आई है. जहां एक प्राथमिक स्कूल में मिड-डे-मील खाने के बाद 40 बच्चे बीमार पड़ गए. उन्हें इलाज के लिए आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. दरअसल, बच्चों को दिए जाने वाले दूध में मरी हुई छिपकली पाई गई है. गौरतलब है कि खाना बनाने वाले रसोइये को इसकी जानकारी तब हुई. जब वह बच्चों को दूध देकर भगौने को खाली कर रहा था.

मगर, तब तक काफी देर हो चुकी थी. बच्चे वह दूध पी चुके थे. स्कूल में मौजूद बच्चों ने दूध में छिपकली के अवशेष को देखकर बवाल शुरू कर दिया और परिजनों को भी इसकी सूचना दे दी. मौके पर पहुची संदना पुलिस व डायल 112 की मौजूदगी में 40 बच्चों को इलाज के लिए गोंदलामऊ स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया, जिसमें 8 बच्चों की हालात गंभीर बताई जा रही है. मामला गोंदलामऊ ब्लॉक के ग्राम पंचायत गोपालपुर पश्चिमी के कंपोजिट विद्यालय का है. घटना की जानकारी होते ही खंड शिक्षा अधिकारी पुष्पराज व डॉक्टरों की टीम ने मौके पर पहुंच कर बच्चों का चेकअप कर इलाज किया.

 

दरअसल, बुधवार की दोपहर को स्कूल में बच्चों को मिड डे मील योजना के तहत मिलने वाले दूध को रसोइये ने उबाला और बच्चों में बांटना शुरू किया. जानकारी के मुताबिक रसोइया द्वार दूध देने के बाद जब भगौना खाली हुआ तो उसमें मरी हुई छिपकली मिली जिसे देखकर बच्चों ने हंगामा शुरू कर दिया.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X