जर्मनी विमान हादसे में कई लोगों के मरने की खबर , बचाव और राहत कार्य जारी

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

बर्लिन, दक्षिण-पश्चिम जर्मनी में शनिवार को एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के मुताबिक, विमान स्टटगार्ट शहर के दक्षिणी भाग स्थित वुडलैंड इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

हालांकि, हादसे में कितने लोगों की मौत हुई, यह तत्काल साफ नहीं हो सका है। इस विमान ने शनिवार सुबह को स्टटगार्ट हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। रिपोर्ट के मुताबिक, बचावकर्मियों को अब भी विमान के मलबे एवं इसमें सवार लापता लोगों की तलाश करनी है। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है। हालांकि, विमान में लगा एक ”फ्लाइट रिकॉर्डर” मिल गया है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को रूस में एक विमान अचानक रडार से गायब हो गया था। विमान के लापता होने के बाद कई तरह की आशंकाएं व्यक्त की जा रही थीं। लेकिन बाद में पता चला था कि रडार से गायब हुए विमान की साइबेरिया में हार्ड लैडिंग की गई थी। अच्छी बात यह थी कि विमान में सवार सभी 18 लोग सुरक्षित थे। स्थानीय गवर्नर सर्जेई वाचकिन ने बताया था कि सब चमत्कार में ही विश्वास कर रहे थे और पायलट्स के प्रफेशनलिज्म की वजह से सभी लोग जिंदा बच गए। वहीं, प्लेन का क्षतिग्रस्त मलबा पेड़ों से भरे इलाके में गिरा देखा जा सकता है। TASS न्यूज एजेंसी ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि प्लेन हार्ड लैंडिंग के वक्त पलट गया। उसका आगे का हिस्सा और लैंडिंग गीयर नष्ट हो गए। TASS ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि इंजिन फेल होने की वजह से प्लेन को इमर्जेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X