अब आपके लिए आ गयी दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक, 100 किलोमीटर रफ्तार से चलने वाली बाइक की यहां जानिए कीमत

नई दिल्ली, सही सुना आपने, दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक लॉन्च हो गई है. अगर आप ट्रैफिक जाम से परेशान हैं और हवा में उड़ कर एक शहर से दूसरी जगह जाना चाहते हैं तो आपके लिए इससे बेहतर विकल्प नहीं हो सकता है.

जापान की एक स्टार्टअप कंपनी AERWINS Technologies ने इस बाइक को बनाया है. 15 सितंबर को डेट्रॉयट ऑटो शो में इसे लॉन्च किया गया. शो के दौरान इस बाइक की एक्सपर्ट ने जम कर तारीफ की.

इस बाइक का नाम है Xturismo.डेट्रॉइट ऑटो शो के सह-अध्यक्ष थाड स्ज़ोट ने इस बाइक की जम कर तारीफ की. बता दें कि उन्होंने खुद इसका टेस्ट किया. अपने अनुभव को शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि ये बेहद उत्साहजनक और शानदार है.

बेशक ये बाइक लोगों के सपनों को हकीकत में बदलती है. लिहाजा आपको इसके लिए मोटी रकम खर्च करनी पड़ेगी. कंपनी के मुताबिक इस बाइक की कीमत 7 लाख 77 हजार डॉलर है. यानी इस रकम को अगर भारतीय रुपये में बदलें तो आपको 6 करोड़ 18 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे.

इस बाइक का वजन है 300 किलोग्राम. उड़ने वाली ये बाइक 100 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार से उड़ सकती है. इसे उड़ने के लिए बैटरी से भी ताकत मिलती है. कंपनी का कहना है कि छोटे इलेक्ट्रिक मॉडल की कीमत $50,000 लगभग 39,82,525 रुपये तक होने की उम्मीद है.

ये जापान में पहले से ही ब्लैक, ब्लू और रेड कलर में बिक्री के लिए उपलब्ध है. इसके निर्माताओं ने इसे 2023 में अमेरिका में बेचना शुरू करने की योजना बनाई है.

AERWINS ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि ये बाइक सुरक्षा और सुरक्षा के साथ उड़ान के रोमांच को जोड़ती है. तो फिर अगर आप ये बाइक खरीदना चाहते हैं तो फिर फिलहाल आपको जापान जाना होगा.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X