अब अपने मोबाइल पर देख सकेंगे संसद की कार्यवाही, होगा मोबाइल एप लांच, लोकसभा अध्यक्ष ने की घोषणा

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, संसद के कामकाज में दिलचस्पी रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है.

दरअसल, अब लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही देखने के लिए आपको अपने टेलिविजन सेट से चिपके रहने की जरूरत नहीं है. अब आप कहीं भी इसका प्रसारण अपने मोबाइल के माध्यम से देख सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को आगे बढ़ाने में अब देश का संसद भी जुट गया है.

 

संसद के कार्यवाही को अपने मोबाइल पर देखने के लिए मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने एक मोबाइल ऐप शुरू किए जाने की घोषणा की है. इस ऐप के जरिए लोग सदन की लाइव टेलिकास्ट के साथ-साथ दैनिक कामकाज से जुड़े दस्तावेज भी देख सकेंगे.

ऐप के लांचिग के मौके पर लोकसभा में स्पीकर ओम बिरला ने सदस्यों से कहा कि आपको शुलभ उपयोग के लिए एख मोबाइल ऐप तैयार किया गया है, इस ऐप के जरिए आप मोबाइल फोन या टैबलेट से संसद की कार्यवाही का लाइव प्रसारण और महत्वपूर्ण संसदीय दस्तोवेज देख सकेंगे.

 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस ऐप के बार में बताते हुए कहा कि इस ऐप के माध्यम से संसदीय कार्यों स संबंधित सामग्रियों, विशेष रूप से आज के पत्र, कार्यवाही का सीधा प्रसारण, सवाल-जवाब, चर्चा, बुलेटिन भाग एक और बुलेटिन भाग दो, समितियों के कामकाज आदि को देखा जा सकता है.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस ऐप को बहुत उपयोगी बताते हुए सभी सदस्यों को इसे डाउनलोड करने को कहा ताकि वह अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को बता सकें की संसद में किस तरह का कामकाज चल रहा है.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X