अब आपका फास्टैग गाड़ी की टंकी में पेट्रोल और डीजल भरवाने के भी आएगा काम, जानिए कैसे

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, अब आपका फास्टैग गाड़ी की टंकी में पेट्रोल और डीजल भरवाने के भी काम आएगा. प्राइवेट सेक्टर के आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉपोर्रेशन लिमिटेड (HPCL) ने इसी हफ्ते HPCL के रिटेल आउटलेट्स पर बैंक के फास्टैग (FASTag) के इस्तेमाल से फ्यूल पेमेंट की सुविधा के लिए एक समझौते पर करार किया है. बैंक के फास्टैग को चुनिंदा एचपीसीएल रिटेल आउटलेट्स पर खरीदा जा सकता है साथ ही रिचार्ज भी कराया जा सकता है.

 

कंपनी का तर्क है कि यह योजना HPCL रिटेल आउटलेट्स पर IDFC First Bank फास्टैग का इस्तेमाल करने वाले 50 लाख यूजर्स के लिए फास्टैग की खरीद और उपयोग को सुविधाजनक बनाती है. एचपीसीएल और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के सीनियर मैनेजमेंट की ओर से मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में इस समझौते पर हस्ताक्षर किया गया।

 

पिछले साल ही आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने ‘ड्राइवट्रैक प्लस’ पीओएस टर्मिनलों के माध्यम से HPCL के आउटलेट्स पर कमर्शियल वाहनों के यूजर्स के लिए फास्टैग बैलेंस का उपयोग करके फ्यूल पेमेंट की शुरुआत दी थी. इन यूजर्स से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया ने बैंक को प्राइवेट वाहन यूजर्स के लिए भी सुविधा का विस्तार करने के लिए प्रोत्साहित किया.

 

निजी वाहन यूजर्स अब HPCL रिटेल आउटलेट्स पर फ्यूल खरीद के भुगतान के लिए आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के फास्टैग का इस्तेमाल कर सकते हैं और आकर्षक रिवॉर्ड प्वाइंट प्राप्त कर सकते हैं. अब फास्टैग को ‘एचपी पे’ मोबाइल ऐप से जोड़कर फास्टैग बैलेंस का उपयोग करके पेमेंट किया जा सकता है.

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X