लखीमपुर में मरने वालों किसानों की संख्या हुई 6, कुछ की हालत गंभीर, देशभर के किसानों में जबरदस्त आक्रोश

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखीमपुर खीरी, यहां प्रदर्शनकारी किसानों में मरने वालों की संख्या 6 हो गई है। अभी भी कुछ किसानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। ये प्रदर्शनकारी किसान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के शिलान्यास कार्यक्रम में विरोध करने जा रहे किसानों को एक तेज रफ्तार कार ने रौंद दिया था।

बताया जा रहा है कि ये कार गृह राज्य मंत्री के बेटे की है और वही चला रहा था। बताया जा रहा है कि गाड़ी के रौंदने से दो किसानों की मौत हो गई जबकि कार के नीचे दबकर 4 किसानों ने दम तोड़ दिया।

इधर घटना के बाद सीएम योगी ने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को मौके पर रवाना कर दिया है। इधर पीएसी की तीन कंपनियों को भी मौके पर रवाना कर दिया गया है। घटना के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी मृतक के किसानों के परिजनों से मिलने के लिए लखीमपुर खीरी रवाना होने वाली हैं। इधर पूर्व सीएम और सपा सुप्रीमो अखेलश यादव कल लखीमपुर जायेंगे और पीड़ित परिवारों से मिलेंगे।

मृतकों में दलजीत पुत्र हरजीत सिंह, निवासी नानपारा बहराइच उम्र 32 वर्ष, गुरविंदर सिंह पुत्र सतविंदर सिंह, निवासी नानपारा, उम्र 20 वर्ष, लवप्रीत पुत्र सतनाम सिंह निवासी चौखड़ा फार्म, मझगई पलिया कलां- खीरी, नछत्तर सिंह निवासी धौरहरा- खीरी समेत दो किसान और हैं।

घटना के बाद देशभर में किसानों में जबरदस्त आक्रोश है। गाजीपुर बॉर्डर से किसान नेता राकेश टिकैत लखीमपुर के लिए रवाना हो चुके हैं। इधर लखनऊ में किसानों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। वहां भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। हादसे के बाद लखीमपुर में किसानों ने दो कारों को आग के हवाले कर दिया था। मौके पर भी माहौल तनावपूर्ण है। वहां भी भारी पुलिस बल मौजूद है।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X