तेज रफ्तार ट्रक का संतुलन बिगड़ते ही 6 लोगों की दर्दनाक मौत

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, यूपी के गाजीपुर में तेज रफ्तार ट्रक का संतुलन बिगड़ते ही 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। सुबह चाय पीते वक्त अचानक सामने से आया ट्रक कुछ ही वक्त में मौत का ट्रक बन गया और कई लोगों को रौंदता चला गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके मृतकों के लिए अफसोस जाहिर करते हुए मामले में कार्रवाई करने के आदेश दिए।

गाजीपुर के मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के अहिरौली गांव की चट्टी पर बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से छह लोगों की मौत हो गयी। मुहम्मदाबाद तहसील से लगभग तीन किलोमीटर दूर एनएच 31 के गाजीपुर-हाजीपुर नेशनल हाईवे पर दुर्घटना उस समय हुई, जब चट्टी पर सुबह चाय पी रहे लोगों को एक अनियंत्रित ट्रक ने रौंद दिया। हादसे में चार लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गये और इलाज के दौरान वे भी बचाये नहीं जा सके। दुर्घटना से आक्रोशित लोगों ने शवों को सड़क पर रखकर जाम कर दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजन को हर संभव मदद की घोषणा की है।

मोहम्मदाबाद कोतवाल ने बताया कि मंगलवार की सुबह एक ट्रक भरौली बलिया से गाजीपुर की तरफ से आ रहा था। उस समय अहिरौली चट्टी स्थित चाय की दुकान पर कुछ गांव वाले चाय पी रहे थे। तभी अनियंत्रित ट्रक ने चाय पी रहे लोगो को रौंद दिया। चार लोगों उमाशंकर यादव (520 पुत्र चंद्रदेव यादव निवासी जीवनदासपुर उर्फ बसाऊ का पुरा थाना मुहम्मदाबाद, वीरेंद्र राम (40) पुत्र रामबचन, सत्येद्र ठाकुर (28) पुत्र हीरा ठाकुर, गोलू यादव (14) पुत्र दरोगा यादव निवासीगण अहिरौली थाना मुहम्मदाबाद की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी।

दो लोग श्यामबिहारी कुशवाहा (48) पुत्र दशरथ कुशवाहा, चंद्रमोहन राय (47) पुत्र डॉ. भगवान राय गंभीर रूप से घायल हो गये, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया। जिला अस्पताल के इमरजेंसी में तैनात फार्मेसिस्ट शिवप्रसाद ने बताया कि चंद्रमोहन राय का देहांत हो गया था। घायल श्याम बिहारी कुशवाहा को जिला अस्पताल से वाराणसी के लिए रेफर किया गया लेकिन रास्ते में ही उनकी भी मौत हो गयी।

अज्ञात चालक गंभीर रूप से घायल है। घटना की खबर लगते ही मौके पर बड़ी तादात में ग्रामीण पहुंच गये और मृतकों के परिजन को उचित मुआवजा को लेकर नेशनल हाईवे को जाम कर दिया। मौके पर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद, उपजिलाधिकारी आशुतोष कुमार, क्षेत्राधिकारी रविंद्र वर्मा ग्रामीणो से वार्ता कर रहे थे। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थी। अधिकारियों द्वारा स्थिति को सामान्य करने और आवागमन को सुचारू रूप से बहाल कराने का प्रयास किया जा रहा है।
गाजीपुर जनपद में मंगलवार की सुबह सड़क दुर्घटना में छह लोगों की मृत्यु की सूचना पाकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री योगी ने इस हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने तथा प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X