लखनऊ में मेगा वैक्सीनेशन कैंप के तहत 461 टीकाकरण बूथ पर लोगों को लगाया जाएगा टीका

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में आज मेगा वैक्सीनेशन कैंप लगाने का आयोजन किया जा रहा है। इस अभियान में कोविशील्ड और कोवैक्सिन दोनों प्रकार की वैक्सीन का इस्तेमाल करते हुए लाभार्थियों को पहली और दूसरी डोज लगाई जाएगी। वहीं इस कैंप में एक लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने का प्लान बनाया गया है।

बता दें कि राजधानी में मेगा वैक्सीनेशन अभियान के तहत शहर में 461 टीकाकरण बूथ पर लोगों को टीका लगाया जाएगा। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि जिले के 160 सत्र स्थलों के कुल 461 बूथों पर टीकाकरण किया जाएगा। इसके साथ ही हर बूथ पर लगभग 250 लाभार्थियों को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान में टीकाकरण कराने के लिए ऑनलाइन स्लाट बुकिंग के अलावा 104 वर्क प्लेस सेंटर भी बनाई गई है।बता दें की प्रदेश में 7.75 करोड़ यानी 28.8% लोगों को कोरोना से बचाव के लिए कम से कम एक डोज लग चुकी है। वहीं 5.7% लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है।

टीकाकरण के लिए लखनऊ में बड़े अस्पताल बलरामपुर चिकित्सालय, डॉ. एसपीएम चिकित्सालय, लोकबंधु राज नारायण चिकित्सालय, रानी लक्ष्मीबाई संयुक्त चिकित्सालय, केजीएमयू, डॉ आरएमएल चिकित्सालय, बीआरडी चिकित्सालय महानगर, राम सागर मिश्र 100 शैय्या चिकित्सालय साढ़ामऊ, 100 शैय्या चिकित्सालय ठाकुरगंज, झलकारी बाई चिकित्सालय, अवंती बाई चिकित्सालय समेत 19 नगरीय और ग्रामीण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, 18 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, 104 वर्क प्लेस सेंटर सहित 7 अन्य स्थान सहित कुल 461 टीकाकरण बूथों का आयोजन किया गया ह।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X