डेंगू जांच में हो रहा खेला, एक ही दिन में तीन लैब की जांच में आई अलग अलग रिपोर्ट

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

बरेली, डेंगू से ज्यादा दहशत पैथोलॉजी लैब की भ्रामक रिपोर्ट फैला रही हैं। चूंकि डेंगू में प्लेटलेट्स तेजी से गिरती हैं, इसे पता करने का मरीज के पास पैथोलॉजी की टेस्ट रिपोर्ट ही एक मात्र विकल्प है।

पर एक ही दिन में अलग-अलग पैथोलॉजी की जांच रिपोर्ट अलग-अलग मिलने से जांच कराने वाले परेशान हैं। प्रकरण पर पीड़ित ने सीएमओ से शिकायत करने की बात कही है।

एयरफोर्स के पास नार्थ सिटी में रहने वाले शशांक मिश्र ने बताया कि बेटे सारस्वत को तेज बुखार आने पर 15 नवंबर को श्रीकृष्ण लीला स्थल के पास स्थित निजी लैब में टेस्ट कराया। डेंगू की पुष्टि हुई। प्लेटलेट्स 1.82 लाख दर्शाई गईं। शशांक ने एक चिकित्सक से इलाज शुरू करा दिया।

16 से लेकर 19 नवंबर तक उन्होंने रोजाना स्टेडियम रोड स्थित निजी पैथोलॉजी से जांच कराई। 19 नवंबर की जांच रिपोर्ट में प्लेटलेट्स 98 हजार आई तो उन्होंने 20 नवंबर को फिर श्रीकृष्ण लीला स्थल स्थित पैथोलॉजी में जांच कराई, इसमें 1.70 लाख प्लेटलेट्स मिलीं। 21 को फिर जांच कराई तो प्लेटलेट्स 2.97 लाख पहुंच गई।

22 नवंबर को सुबह करीब 10.40 पर बेटे का फिर स्टेडियम रोड लैब पर जांच कराई तो प्लेटलेट 90 हजार, दोपहर 2.35 बजे श्रीकृष्ण लीला स्थल पर हुई जांच में प्लेटलेट 3.63 लाख, 2.40 बजे राजेंद्रनगर स्थित लैब की रिपोर्ट शाम को मिली।

इसमें 2.50 लाख प्लेटलेट्स का पता चला। शशांक का कहना है कि वह अब यह नहीं समझ पा रहे हैं कि किस रिपोर्ट को सही मानें। मंगलवार को सीएमओ से शिकायत करेंगे।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X