पीएम मोदी ने 1500 करोड़ की 280 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी बुधवार को पहुंचे। एयरपोर्ट पर राज्य की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और वरिष्ठ अधिकारियों व भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। आगवानी के बाद सभी से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री चॉपर हेलीकॉप्टर से बीएचयू की ओर बजे रवाना हो गए। बीएचयू आगमन की जानकारी होते ही भारत माता की जय और हर हर महादेव के उद्घोष से आयोजन स्थल गूंज उठा। इस दौरे में पीएम मोदी ने 1500 करोड़ रुपये से अधिक की 280 योजनाओं का विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में 100 बिस्तरों वाले एमसीएच विंग, गोदौलिया में एक बहु-स्तरीय ‘पार्किंग’, गंगा नदी में पर्यटन के विकास के लिए रो-रो नौकाओं और वाराणसी-गाजीपुर राजमार्ग पर तीन-लेन वाले फ्लाईओवर पुल समेत विभिन्न सार्वजनिक परियोजनाओं एवं कार्यों का उद्घाटन किया।

प्रधानमंत्री ने लगभग 839 करोड़ रुपये की लागत की कई परियोजनाओं और सार्वजनिक कार्यों की आधारशिला भी रखी। इनमें ‘सेंटर फॉर स्किल एंड टेक्निकल सपोर्ट ऑफ सेंट्रल इंस्टीच्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी’ (सीआईपीईटी), जल जीवन मिशन के तहत 143 ग्रामीण परियोजनाएं और कारखियांव में आम एवं सब्जी के लिए एकीकृत पैक हाउस शामिल हैं।

प्रधानमंत्री के साथ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे । प्रधानमंत्री दोपहर के बाद अन्तरराष्ट्रीय सहयोग एवं सम्मेलन केंद्र – रुद्राक्ष का उद्घाटन करेंगे, जिसका निर्माण जापानी सहायता से किया गया है। इसके बाद वह बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य विंग का निरीक्षण करेंगे। प्रधानमंत्री कोविड की तैयारियों की समीक्षा के लिए अधिकारियों और चिकित्सा पेशेवरों के साथ मुलाकात भी करेंगे ।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X