पुलिस ने मशहूर शायर मुनव्वर राणा के बेटे तबरेज राणा को किया गिरफ्तार, खुद पर गोली चलवाने का है आरोप

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

रायबरेली: मशहूर शायर मुनव्वर राणा के बेटे तबरेज राणा को रायबरेली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. तबरेज ने प्रॉपर्टी विवाद में खुद पर फायरिंग करवाई थी।

इस मामले में चाचा और भाइयों को नामजद कराया था. मामले में खुलासा होने पर कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी किया था.

आपको बता दें कि बीती 28 जून को रायबरेली के सदर कोतवाली क्षेत्र के में कुछ बाइक सवार बदमाशों ने तबरेज राणा पर हमला किया था. तबरेज की गाड़ी पर गोलियां बरसाई गई थीं. जानकारी मिली थी कि आरोपियों ने त्रिपुला के पेट्रोल पंप पर 2 राउंड फायर किए. गोलियां तबरेज की गाड़ी में लगीं. इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. वहीं, रायबरेली पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया था कि तबरेज महत्वाकांक्षी था और तिलोई से चुनाव भी लड़ना चाहता था. इस वजह से वह उसने पारिवारिक संपत्ति गलत तरीके से बेच दी. इससे वह पैसे इकट्ठा कर रहा था. इस बात को लेकर चाचाओं ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी थी।

इसके बाद तबरेज ने रायबरेली में दोस्तों के साथ मिलकर होटल में सारा प्लान बनाया. फिर पेट्रोल पंप पर खुद पर गोली चलवाने का ड्रामा किया. फायरिंग कराने का इल्जाम अपने चाचाओं पर मढ़ दिया। प्लान बनने के बाद तबरेज के दोस्त हलीम और सुल्तान ने शुभम और सत्येंद्र नाम के दो शूटरों को तैयार किया, जिन्हें तबरेज पर गोली चलानी थी. वहीं, जांच के दौरान पुलिस को वो सीसीटीवी फुटेज मिले, जिसमें ये लोग सारी प्लानिंग करते नजर आए. इसके बाद ही जांच की दिशा बदली. चार अभियुक्त गिरफ्तार हो गए. हालांकि, तबरेज फरार हो गया था. पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सभी आरोपियों में हलीम का आपराधिक इतिहास रहा है. वह 307 के एक मामले में पकड़ा गया था, जबकि अन्य तीनों पर पहले कोई मुकदमे नहीं थे।

पूरा मामला राजघाट स्थित चार बीघा जमीन से जुड़ा है. यहां कुल साढ़े अट्ठारह बीघा जमीन है. जिसमें साढ़े चौदह बीघे जमीन सब भाइयों के नाम अलग-अलग हैं. चार बीघा जमीन मुनव्वर राना के पिता के नाम दर्ज है. मुनव्वर राना के भाई इस्माइल राना के मुताबिक पिता के चार बीघे जमीन को बराबर छह भाइयों में आना था, लेकिन तबरेज ने इसे अकेले ही बेचना शुरू कर दिया. मुनव्वर राना के अन्य भाइयों को जब यह मालूम हुआ, तो सभी लोगों ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी. इसी कार्रवाई से तबरेज घबरा गया और बचने के लिए खुद पर ही फायरिंग करवा ली।

 

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X