UP ELECTION 2022 की तैयारी : प्रधानमंत्री 75 हजार गरीबों को वर्चुअली देंगे आवास की चाबी

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र आज का प्रधानमंत्री का दौरा मतदाताओं की कितना रीझा पाएगी ये देखना दिलचस्प होगा। मोदी प्रदेश के दौरे पर उत्तर प्रदेश की जनता को 75 परियोजनाओं की सौगात मिलने जा रही है. आज लखनऊ आ रहे पीएम मोदी यहां तीन दिवसीय राष्ट्रीय ‘न्यू अर्बन इंडिया कान्क्लेव’ की शुरुआत करेंगे. साथ ही, 4737 करोड़ की 75 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगे।

सोमवार को एक सरकारी बयान में कहा गया कि ‘न्यू अर्बन इंडिया’ थीम पर आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे. राजनाथ सिंह सोमवार को ही लखनऊ आ गए. लखनऊ राजनाथ सिंह का संसदीय निर्वाचन क्षेत्र है.

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी पीएम आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत 75 जिलों के 75,000 लाभार्थियों को डिजिटल मायम से चाभी भी सौपेंगे और योजना के कुछ लाभार्थियों के साथ वर्चुअल बातचीत भी करेंगे. साथ ही स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत उत्तर प्रदेश की 10 स्मार्ट सिटीज की सफलता की 75 कहानियों परारित कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी करेंगे. इसके अलावा जनपद लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, झांसी, प्रयागराज, गाजियाबाद और वाराणसी के लिए 75 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया जाएगा. वह एक्सपो में लगाई जा रही तीन प्रदर्शनियों का भी अवलोकन करेंगे. प्रधानमंत्री बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी (बीबीएयू), लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी पीठ की स्थापना की भी घोषणा करेंगे।

स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत प्रदेश के विभिन्न शहरों में कार्यान्वित आईसीसीसी/आईटीएमएस परियोजना का शहरों से लाइव प्रस्तुतीकरण भी होगा. प्रधानमंत्री स्मार्ट सिटी मिशन के अन्तर्गत आगरा, अलीगढ़, बरेली, झांसी, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद और अयोध्या में इंटीग्रेटेड कमाण्ड एंड कन्ट्रोल सेन्टर, इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X