इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान प्राइवेट एयरक्राफ्ट क्रैश, 9 लोगों की मौत

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

सेंटो डोमिंगो, डोमिनिकन गणराज्य की राजधानी सेंटो डोमिंगो  से एक दुखद खबर सामने आई है. यहां बुधवार को एक प्राइवेट एयरक्राफ्ट के क्रैश होने से कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई. प्लेन के ऑपरेटर हेलिडोसा एविएशन ग्रुप के मुताबिक, लास अमेरिका एयरपोर्ट (Las Americas Airport) पर इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान यह हादसा हुआ। प्लेन क्रैश होने की वजह से बुधवार को नौ लोगों की मौत हो गई।

 

जानकारी के मुताबिक, इस घटना में मारे गए 9 लोगों में सात पैसेंजर्स और क्रू के दो मेंबर्स शामिल हैं. एविएशन ग्रुप ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक बयान में इसकी जानकारी दी. इसने बताया कि प्लेन में 6 विदेशी नागरिक थे. इसके अलावा, एक डोमिनिकन था. हालांकि यह जानकारी नहीं दी गई कि मरने वाले विदेशी किस देश के नागरिक थे. फ्लाइटराडार 24 के अनुसार, प्लेन डोमिनिकन गणराज्य में ला इसाबेला इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फ्लोरिडा जा रही थी. इसी दौरान इमरजेंसी लैंडिंग हुई. टेकऑफ के ठीक 15 मिनट बाद ही प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

 

एविएशन ग्रुप ने बताया कि गल्फस्ट्रीम GIVSP जेट (Gulfstream GIVSP Jet) मियामी की ओर जा रही थी. कंपनी के बयान में कहा गया है, ‘इस घटना से हम बहुत पीड़ा में और दुखी हैं. हम आपसे अपील करते हैं कि आप समझदारी से एकजुटता से उन परिवारों का सपोर्ट करें जो हमारे साथ इस कठिन समय से गुजर रहे हैं.’ कंपनी ने यह भी कहा कि घटना का कारण या इमरजेंसी लैंडिंग की वजह से हादसे के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है. हेलिडोसा ने कहा कि वह हवाई यातायात दुर्घटना अधिकारियों और नागरिक उड्डयन बोर्ड के साथ सहयोग करेगा।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X