मुफ्त बिजली देने वाला दिल्ली के बाद दूसरा राज्य बना पंजाब, मिलेगी 300 यूंनिट फ्री

चंडीगढ़ , पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कहा है कि उनकी सरकार राज्य के लोगों को दी गयी ‘गारंटी’ पूरी कर रही है.इसके तहत शुक्रवार से प्रत्येक घर को हर माह 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जायेगी. आम आदमी पार्टी की सरकार ने पहले ऐलान किया था कि वह एक जुलाई से हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देगी.

पंजाब के इतिहास में मिसाल पेश की: भगवंत मान

भगवंत मान ने ट्वीट किया, ‘पूर्ववर्ती सरकारें चुनावों के दौरान वादे किया करती थी. वादे पूरे होने में पांच साल बीत जाते थे, लेकिन हमारी सरकार ने पंजाब के इतिहास में एक नयी मिसाल पेश की है. आज हम पंजाबियों से किये एक और वादे को पूरा करने जा रहे हैं. आज से पंजाब में हर परिवार को प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी.’ उन्होंने कहा कि 31 दिसंबर 2021 तक के बिजली बिल माफ कर दिये जायेंगे.

 

आम आदमी पार्टी ने वर्ष 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान किये गये वादों में से एक वादा हर घर को प्रत्येक माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का भी किया था. आप नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि लोगों को नि:शुल्क बिजली देने वाला दिल्ली के बाद पंजाब दूसरा राज्य बन गया है.

केजरीवाल दी पहली गारंटी पूरी हो गयी

चड्ढा ने ट्वीट किया, ‘आज ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि दिल्ली के बाद पंजाब नि:शुल्क बिजली पाने वाला दूसरा राज्य बन गया है. पंजाबियों को ‘केजरीवाल दी पहली गारंटी’ पूरी हो गयी है.’ वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने 27 जून को आप सरकार का पहला बजट पेश करते हुए कहा था कि 300 यूनिट नि:शुल्क बिजली उपलब्ध कराने से सरकारी खजाने पर 1,800 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा.

आप जो कहती है, वह करती है: केजरीवाल

उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा मुफ्त बिजली योजना शुरू करने पर पंजाब के लोगों को बधाई दी. कहा कि पार्टी की कथनी और करनी में फर्क नहीं है. प्रत्येक घर को हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देना आप के प्रमुख चुनावी वादों में से एक था और इस साल की शुरुआत में सत्ता में आने के बाद इस आशय की एक योजना की घोषणा की गयी थी. योजना शुक्रवार से प्रभावी हो गयी.

पंजाब को महंगी बिजली से मिलेगी आजादी

केजरीवाल ने इस योजना की शुरूआत पर ट्वीट किया, ‘पंजाब के लोगों को बधाई. आज से पंजाब के लोगों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी. लाखों परिवारों का अब हर महीने शून्य बिजली बिल होगा.’ केजरीवाल ने कहा, ‘हमने अपना वादा पूरा किया है. आप जो कहती है, वह करके दिखाती है. पंजाब के लोगों को भी महंगी बिजली से आजादी मिलेगी.’

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X