राहुल द्रविड़ बने भारतीय क्रिकेट टीम के नए खेवइया, 2023 तक के लिए हेड कोच के लिये किया करार

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, 2023 तक के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच को लेकर बड़ी खबर आ रही है. राहुल द्रविड़ ने कोच बनने के लिए अपनी रजामंदी दे दी है. द्रविड़ का करार पहले 2023 तक के लिए होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, द्रविड़ टीम इंडिया के कोच बनने को लेकर सहमत हो गए हैं. दरअसल, आईपीएल 2021 के फाइनल के लिए दुबई पहुंचे बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने द्रविड़ से मुलाकात की थी. दोनों ने द्रविड़ से भारतीय टीम का हेड कोच बनने की गुजारिश की थी और वो इसके लिए तैयार हो गए हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, द्रविड़ टी20 विश्व कप के बाद बतौर हेड कोच टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे. यानी बतौर हेड कोच आधिकारिक तौर पर द्रविड़ का पहला मिशन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज होगा. बीसीसीआई के एक बड़े पदाधिकारी ने आईपीएल फाइनल के बाद इस अखबार को बताया कि द्रविड़ ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वो भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच होंगे. वो जल्द ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी के डायरेक्टर का पद छोड़ देंगे. हालांकि, इस पर बीसीसीआई की तरफ से आधिकारिक बयान आना बाकी है।


द्रविड़ को हेड कोच बनाने के अलावा उनके भरोसेमंद पारस म्हाम्ब्रे को टीम इंडिया का बॉलिंग कोच बनाया गया है. इसके अलावा विक्रम राठौर टीम के बल्लेबाजी कोच बने रहेंगे. जबकि फील्डिंग कोच आर. श्रीधर के रिप्लेसमेंट को लेकर कोई नाम अब तक तय नहीं हुआ है।

खबर के मुताबिक, द्रविड़ को दो साल का अनुबंध दिया गया है. यानी ये करार साल 2023 वर्ल्ड कप तक चलेगा. उन्हें 10 करोड़ रुपये बतौर वेतन मिलेगा. उन्हें पिछले महीने ही एनसीए प्रमुख के रूप में फिर से नियुक्त किया गया था. लेकिन भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए बीसीसीआई को एक मजबूत उम्मीदवार की जरूरत थी. गांगुली और जय शाह की नजर में ये काम द्रविड़ से बेहतर कोई अंजाम नहीं दे सकता था. इसलिए उन्हें इस रोल के लिए चुना गया. वो न्यूजीलैंड सीरीज से यह जिम्मेदारी संभाल लेंगे।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X