रेल हादसा : मालगाड़ी की 21 बोगियां पलटी, जौनपुर-वाराणसी रेल मार्ग जाम

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद के श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार सुबह बड़ी दुर्घटना हो गई. उदपुर घाटमपुर के समीप सुल्तानपुर से मुगलसराय की तरफ जा रही मालगाड़ी की 21 बोगियां पलट गईं, जिसके कारण जौनपुर-वाराणसी रेल मार्ग जाम हो गया।

रूट की ट्रेनों को जगह-जगह पर खड़ा किया गया है. हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई. कई ट्रेनों को जहां-तहां रोकना पड़ा.

रिपोर्ट के मुताबिक, मुगलसराय से कोयला लाने के लिए सुल्तानपुर से सुबह 06:58 बजे मालगाड़ी निकली थी. मालगाड़ी में 59 बोगी लगी हुई थीं. मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर रेलवे क्रॉसिंग को पार करने के बाद सुबह 07:58 बजे उदपुर घाटमपुर के करीब पहुंची थी. इस बीच अचानक ट्रेन की कुछ बोगियां ट्रैक से उतर गईं. PWI जौनपुर बृजेश यादव ने बताया कि सुल्तानपुर से मुगलसराय जा रही बाक्सन मालगाड़ी के किसी डिब्बे का पहिया जाम होने की वजह से यह हादसा हुआ है. मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर स्टेशन के आगे आउटर पर जैसे ही ट्रैक बदलने के लिए बढ़ी, तभी अचानक उसका डिब्बा पलट गया.

हादसे की वजह से वाराणसी-लखनऊ बाया जफराबाद रेललाइन पर ट्रेनों का संचालन ठप हो गया है. घटना की जानकारी उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के उच्चाधिकारियों को दे दी गई है. स्थानीय रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की तरफ रवाना हो गए है. वहीं, हादसे का कारण टूटी पटरी को बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, ट्रैक पर पटरी टूटी हुई थी, जिसके चलते मालगाड़ी की बोगियां पलट गई. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि मामले की छानबीन चल रही है. लापरवाही मिलने पर कार्रवाई होगी. इस बीच ट्रैक को क्लियर करने का काम भी आरंभ कर दिया गया है. जल्द ही ट्रैक को दुरुस्त कर ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X