गृहकर के बड़े बकायेदारो के विरुद्ध चला वसूली अभियान, की गई कुर्की,नीलामी की कार्यवाही

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, राजधानी में नगर निगम में गृहकर के बड़े बकायेदारो के विरुद्ध सोमवार को वसूली अभियान चलाकर कार्यवाई की गई । बता दें कि नगर आयुक्त के निदेर्शानुसार नगर निगम लखनऊ के गृहकर के बड़े बकायेदारो के विरुद्ध विभिन्न जोनो के अंतर्गत नोटिस देने के बाद ही कुर्की,नीलामी की कार्यवाही की जा रही है। इसके अंतर्गत सोमवार को इन जोनों में इस तरह से कार्यवाही की गयी।

बता दें किजोन-1 के अंतर्गत बड़े बकायेदारो के विरुद्ध कुर्की,नीलामी के अंतर्गत भवन संख्या जी.बी. 53229जी.बी. राणा प्रताप मार्ग, लखनऊ कार्यालय मुख्य महाप्रबंधक, भारत संचार निगम लि.पर बकाया गृहकर रु. 12,36,919 एवं भुगतान न करने की स्थिति में आई.सी.आई.सी.आई. बैंक, शालीमार टॉवर स्थित बैंक खाता सीज कर दिया गया।

वहीं भवन संख्या जी.बी. 201/001/ए रानी लक्ष्मी बाई मार्ग, लखनऊ (कार्यालय प्रधान महाप्रबंधक दूरसंचार, बी.एस.एन.एल.) पर बकाया गृहकर रु. 24,74,068 एवं भुगतान न करने की स्थिति में पंजाब नेशनल बैंक. विधानसभा मार्ग स्थित खाता सीज कर दिया गया।
जोन-2 के अंतर्गत वार्ड मोतीलाल चंद्रभानु गुप्त नगर वार्ड में जोनल अधिकारी श्री अरुण कुमार चौधरी के नेतृत्व में कर अधीक्षक श्री चंद्रशेखर यादव, ई.टी.एफ. व राजस्व निरीक्षक के सहयोग से निम्नवत् सीलिंग की कार्यवाही की गयी। डी.ए.वी. भ.सं. 278 के पंजाब नेशनल बैंक के प्रतिष्ठान को सीज किया गया। उक्त भवन के बकाये के भुगतान दो दिवस के अंदर किए जाने का आश्वासन दिया गया है।

डी.ए.वी.-1 भ.सं. 278 शॉप नं. 1, 2 के बकाया गृहकर का मौके पर भुगतान प्राप्त न होने पर सीज कर दिया गया। डी.ए.वी.-शॉप नंबर 8 के बकाया गृहकर का मौके पर भुगतान प्राप्त न होने पर सीज कर दिया गया। डी.ए.वी. शॉप नंबर 26 के बकाया गृहकर का मौके पर भुगतान प्राप्त न होने पर सीज कर दिया गया। डी.ए.वी. शॉप नंबर 32 के बकाया गृहकर का मौके पर भुगतान प्राप्त न होने पर सीज कर दिया गया। डी.ए.वी. शॉप नंबर 38, 39 के बकाया गृहकर का मौके पर भुगतान प्राप्त न होने पर सीज कर दिया गया।
डी.ए.वी. शॉप नंबर 43 व 44 के बकाया गृहकर का मौके पर भुगतान प्राप्त न होने पर सीज कर दिया गया।
इसके अतिरिक्त अन्य 4 प्रतिष्ठानों को सील करने की कार्यवाही के दौरान 2,74,000 वसूल किए गए।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X