गँगा के बढ़ते जलस्तर ने कानपुर वासियों की उड़ाई नींद, कई घरों में घुसा पानी

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

कानपुर, लगातार हो रही बारिश के चलते नदियां पानी से लबालब भरी हुई हैं. कानपुर में गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है और उसकी सहायक पांडु नदी का भी जल अब निचले इलाकों में बने घरों में घुसने लगा है. स्थानीय लोगों की मानें तो करीब 100 कच्चे घरों में रहने वाले लोग अपना घर बाढ़ के खतरे के चलते छोड़कर चले गए हैं।

नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है और इसी के साथ खतरा भी. कानपुर में प्रमुख रूप से गंगा नदी और पांडु नदी बहती है जिसमें दोनों ही नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. वहीं पांडु नदी के किनारे बसे कानपुर के बर्रा 8 इलाके के पास वरुण विहार, तात्या टोपे नगर, मेहरबान सिंह का पुरवा में पानी काफी बढ़ गया है।

नदी में बढ़ा जलस्तर अब यहां रहने वाले लोगों को खासा परेशान कर रहा है. जिसके चलते लोग अब यहां से पलायन करने लगे हैं।

इन इलाकों में साफ दिख रहा है कि पानी अब घरों में घुसने लगा है. डूब क्षेत्र में बनाए गए घरों में पानी प्रवेश कर गया है जिसके चलते लोग अपने घरों में ताला लगा कर शहर में अपने रिश्तेदारों के यहां चले गए हैं।

बढ़ते खतरे के बीच अधिकारियों ने मौके का दौरा किया है. दो दिन पहले डीसीपी साउथ रवीना त्यागी अपने पुलिस कर्मियों के साथ मौके का मुआयना करने पहुंची थी और नगर आयुक्त शिव शरनप्पा ने भी वरुण बिहार, मेहरबान सिंह का पुरवा, तात्या टोपे नगर जाकर हकीकत जानी है. यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि लगातार पानी बढ़ रहा है जिससे खतरा भी बढ़ता जा रहा है।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X