200 रुपये की डिवाइस कर देगी बिजली का बिल आधे से भी कम, जानिए कहां और कैसे मिलेगी

ई दिल्ली, गर्मी का मौसम जैसे ही शुरू होता हैं। बिजली का बिल भी बहुत अधिक आने लगता हैं। इसकी मुख्य वजह गर्मी के दिनों में एसी का अधिक उपयोग होता है।

आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे। जिसकी सहायता से आप बिजली की काफी बचत कर सकते हैं। ये एक ऐसा उपकरण हैं जिसको बिजली के मीटर के साथ फिट करना है। यदि आप ऐसा करते हैं तो बिजली का बिल आधे से भी कम रह जायेगा।

 

इस डिवाइस को ऑनलाइन खरीद सकते हैं। इस डिवाइस की फ्लिपकार्ट में एमआरपी 1250 रूपये हैं। आपको ये डिवाइस 78 प्रतिशत डिस्काउंट के बाद 275 रूपये में मिल जायेगा। इस डिवाइस का नाम जिलसे मैक्स पावर सेवर इलेक्ट्रिसिटी हैं। इस डिवाइस की बहुत अधिक मांग हैं इसी कारण से इस डिवाइस में इतना बड़ा डिस्काउंट आया हैं। अगर आप इस डिवाइस को आपके घर पर लगाते हैं तो फिर आपके बिजली का बिल काफी कम आने वाला हैं।

 

इस डिवाइस को लगाने से पहले आपको इंजीनियर से सलाह लेनी चाहिए। क्योंकि इंजीनियर ही चेक करके बता पाएगा कि ये डिवाइस आपके घर में फिट हो पाएगा या नहीं। इस डिवाइस को खास बात ये हैं कि इसे आप अपने घर पर या अपने ऑफिस में कही भी फिट कर सकते हैं। ये डिवाइस 7 दिन को रिप्लेसमेंट पॉलिसी के साथ आता हैं।

 

कंपनी का दावा हैं कि यदि आप इस डिवाइस को अपने घर में इंस्टॉल करवाते हैं तो आपके घर कि 75 प्रतिशत तक बिजली की बचत होगी। यही वजह हैं कि आप इस डिवाइस को एसी या किसी भी अन्य उपकरण के साथ फिट कर सकते है। जो अधिक बिजली की खपत करता हैं। फिलहाल इस डिवाइस को आप फ्लिपकार्ट से खरीद सकते है। इसमें बहुत सारे बैंक ऑफर चल रहे हैं जिसके बाद आप इस डिवाइस को और भी सस्ते में खरीद सकते हैं।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X