गृह मंत्री अमित शाह पेगासस जासूसी मामले से भाग रहे हैं : डेरेक ओ ब्रायन

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नयी दिल्ली, टीएमसी से राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर पेगासस जासूसी मामले से भागने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, अगर अमित शाह कल संसद आकर दिल्ली रेप केस पर बयान देते हैं तो वे अपना सिर मुंडवा लेंगे.

एक इंटरव्यू में डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि विपक्ष कृषि कानूनों, अर्थव्यवस्था, रोजगार, महंगाई और पेगासस मामले पर चर्चा चाहता है. इसी दौरान उन्होंने अमित शाह को चैलेंज भी कर दिया.

जब डेरेक ओ ब्रायन से पूछा गया कि राहुल गांधी साइकिल से संसद जा रहे हैं, आप पेगासस पोस्टर लेकर आ रहे हैं, क्या आपको नहीं लगता कि विपक्ष को वास्तविक मुद्दों पर सरकार को घेरने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए? इस पर उन्होंने कहा, विपक्ष का रुख एकदम साफ है. 15-16 विपक्षी पार्टियां संसद में चर्चा चाहती हैं. ये चर्चाएं तीन विषयों पर हों. कृषि कानूनों पर चर्चा हो, इन्हें रद्द किया जाए. अर्थव्यवस्था, नौकरी, महंगाई पर चर्चा हो. राष्ट्रीय सुरक्षा (पेगासस मुद्दे) पर चर्चा हो. सबसे पहले पेगासस पर चर्चा की जानी चाहिए.

उनसे जब ये पूछा गया आप ये कैसे तय कर सकते हैं कि चर्चा का ऑर्डर क्या होगा, यह स्पीकर का काम है. देश को कोरोना, अर्थव्यवस्था और स्नूपगेट पर बहस की जरूरत है. इन मुद्दों पर बिना किसी बहस के आप सरकार को यह कहने की अनुमति दे रहे हैं विपक्ष संसद नहीं चलने दे रहा?

तब टीएमसी सांसद ने कहा, यह गलत है. हमने कोरोना पर राज्यसभा में पहले भी चर्चा की है. इसके बाद कॉन्फ्रेंस रूम में एक प्रेजेंटेशन हुई थी. यह संसद है. आपको संसद के नियमों को मानना होगा. उन्होंने पूछा कि भाजपा का कोई प्रवक्ता बता दे कि 2016 से पीएम मोदी ने कितने सवालों का संसद में उत्तर दिया. कुछ भी नहीं. आप संसद में अपने नियम बनाना चाहते हैं. विपक्ष चर्चा चाहता है.

ब्रायन ने कहा, मैं देश के हर युवा को बताना चाहता हू्ं मोदी का मास्टर स्टोक. संसद में 12 बिल 7 मिनट के औसत में पास हुए. गुजरात मॉडल का मतलब है कि वे दिल्ली में पापड़ी चाट बना रहे हैं. ये गंभीर कानून हैं. दोनों सदनों में भाजपा के पास बहुमत है, मैं मानता हूं. लेकिन विपक्ष को अपनी बात रखनी चाहिए. सरकार के पास अपना रास्ता होना चाहिए. लेकिन मोदी और शाह इसे नहीं समझते.

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X