दुःखद हादसा, मिट्टी का एक टीला ढहने से 6 बच्चे दबे 3 की हुई मौत, बच्चे खोद रहे थे मिटटी

इटावा, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के इटावा (Etawah) जिले में सोमवार देर शाम एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां मिट्टी का एक टीला ढहने (mound collapses) से 6 बच्चे दब गए।

घटना के बाद गांव वालों ने मिट्टी को जल्द से जल्द हटाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक तीन बच्चों की मौत हो गई। बताया गया है कि बच्चे टीले से मिट्टी खोद रहे थे। तभी हादसा हो गया।

 

घटना सोमवार देर शाम इटावा जिले के बरहपुरा थाना क्षेत्र के गढ़िया गुलाब गांव की है। सूचना पर एडीजी जोन कानपुर और आईजी कानपुर रेंज समेत एसएसपी इटावा फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। घटना स्थल का मुआयना किया। बरहपुरा के एसएचओ मुकेश सोलंकी ने बताया कि सात से नौ साल की उम्र के करीब छह बच्चे मिट्टी लेने के लिए गढ़िया गुलाब गांव गए थे।

थाना प्रभारी ने बताया कि बच्चे शाम को अपने घरों के लिए मिट्टी खोद रहे थे। तभी अचानक मिट्टी की ढाय गिर गई और बच्चे टीले के नीचे दब गए। घटना की जानकारी होने पर स्थानीय लोग उन्हें बचाने दौड़ पड़े। कुछ लोगों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सभी को बाहर निकाला।

 

इसके बाद सभी को अस्पताल भेजा। जहां डॉक्टरों ने तीन को मृत घोषित कर दिया। जबकि तीन को अस्पताल में गंभीर हालत में इलाज चल रहा है। पुलिस के मुताबिक हादसे में जान गंवाने वाले बच्चों की पहचान जाह्नवी (9), प्रशांत (8), दीक्षा (7) के रूप में हुई। अनुष्का (9) की हालत गंभीर बताई जा रही है।

 

एडीएम जे. प्रकाश ने बताया कि 4 बच्चे मिट्टी के टीले के नीचे दब गए थे। एसडीएम और पुलिस ने लोगों की मदद से मिट्टी को हटाया। 3 बच्चों की मौत हो गई है। 1 गंभीर रूप से घायल है। पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता दी जाएगी।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X