दिल्ली में प्रदूषण के चलतेदिल्‍ली में सोमवार से एक सप्‍ताह के लिए स्‍कूल बंद, कर्मचारी करेंगे वर्क फ्रॉम होम, 17 नवंबर तक निर्माण कार्य प्रतिबंधित

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नयी दिल्ली, दिल्ली में प्रदूषण के चलते हालात खराब होते जा रहे हैं। आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा कर दी है कि यहां सोमवार से एक सप्ताह के लिए स्कूल बंद रहेंगे, ताकि बच्चों को प्रदूषित हवा में सांस न लेनी पड़े।
14-17 नवंबर के बीच निर्माण गतिविधियों की अनुमति नहीं होगी। सरकारी कार्यालय एक सप्ताह के लिए 100% क्षमता पर घर (WFH) वर्क फ्रॉम होम संचालित होंगे। निजी कार्यालयों को यथासंभव WFH विकल्प के लिए एक सलाह जारी की जानी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में टोटल लॉकडाउन पर SC में एक सुझाव था अगर (प्रदूषण) की स्थिति बदतर होती है तो हम एक प्रस्ताव का मसौदा तैयार कर रहे हैं, जिस पर एजेंसियों, केंद्र के साथ चर्चा की जाएगी। यदि ऐसा होता है, तो निर्माण, वाहनों की आवाजाही होगी रोका जाना चाहिए।उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि स्कूल, कालेज समेत अन्य शिक्षण संस्थान एक हफ्ते के लिए बंद किए जा रहे हैं, लेकिन इस दौरान पहले की तरह आनलाइन कक्षाएं चलती रहेंगी।

राजधानी में लगाया जा सकता है लाकडाउन

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदूषण से हालात अधिक खराब होने पर दिल्ली में लाकडाउन लगाने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। अभी इसका प्रस्ताव सुप्रीम कोर्ट के सामने रखा जाएगा। वह बोले, फिलहाल हम लाकडाउन नहीं लगा रहे हैं, लेकिन यदि हालात अधिक खराब हुए, तो केंद्र सरकार समेत सभी एजेंसियों को भरोसे में लेकर यह कदम भी उठा सकते हैं। उन्होंने कहा, दिल्ली के लोगों से उम्मीद करता हूं कि हम सब मिलकर प्रदूषण की समस्या से अच्छे से निपटेंगे।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X