खुल गए कक्षा 1 से 12वी तक के स्कूल, महाराष्ट्र सरकार ने कहा कोविड नियमोँ का किया जाए कड़ाई से पालन

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

मुंबई, महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने पिछले सप्ताह कहा था कि कक्षा 1 से 12 के लिए स्कूलों को 24 जनवरी से कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ फिर से खोला दिया जाएगा। ऐसे में महाराष्ट्र स्कूल शिक्षा विभाग ने भी 24 जनवरी से स्कूल खोलने का फैसला किया है।

योगी सरकार के मंत्री पलटू राम ने दिया शर्मनाक बयान : “सपा को वोट देना मतलब अपनी बहन-बेटी का सौदा करना है”

मुंबई में कक्षा 1 से 12वीं के लिए स्कूल फिर से खुल गए हैं। इस बीच, महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा, “हमने स्कूलों में छात्रों की शारीरिक उपस्थिति अनिवार्य नहीं की है। कुछ जिले स्कूल खोल रहे हैं, कुछ जिले नहीं हैं। माता-पिता अपने बच्चों को अनुमति के साथ भेज सकते हैं। हम सभी से कोविड19 का पालन और उचित व्यवहार करने का अनुरोध करते हैं।”

बीएमसी ने मुंबई में स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है। महाराष्ट्र सरकार ने स्थानीय निकायों को अपने-अपने क्षेत्रों में कोविड-19 की स्थिति का आकलन करने के बाद स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय लेने की अनुमति दी है।

भीषण हादसा : तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराई, दो की मौत तीन गंभीर रूप से घायल

हालांकि, छात्रों को शारीरिक कक्षाओं में भाग लेने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा, जहां स्कूल फिर से खुलेंगे। पुणे और औरंगाबाद जैसे शहरों में स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया गया है, जबकि कक्षाएं ऑनलाइन मोड में जारी हैं।

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार से स्कूलों को फिर से खोलने की राज्य सरकार के फैसले के बीच, महाराष्ट्र में सर्वेक्षण में शामिल 62 प्रतिशत माता-पिता 24 जनवरी से अपने बच्चों को स्कूल भेजने के इच्छुक नहीं हैं।

क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में लगातार भारी गिरावट, 75 लाख करोड़ रुपए का घाटा

कोविड-19 महामारी की ओमिक्रॉन के नेतृत्व वाली तीसरी लहर की शुरुआत के तुरंत बाद महाराष्ट्र सरकार ने 8 जनवरी को राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 15 फरवरी तक बंद करने का आदेश दिया था।

उत्तर भारत में टूटेगा ठंड का रिकॉर्ड पड़ेगी जमा देने वाली ठंड आईएमडी ने जारी किए अलर्ट

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि इस बीच, महाराष्ट्र ने रविवार को 40,805 कोविड-19 मामलों की सूचना दी, जिससे इसकी संख्या 75,07,225 हो गई, जबकि 44 लोगों की मौत 1,42,115 हो गई। उन्होंने कहा कि दिन के दौरान 27,377 लोगों को छुट्टी देने से स्वस्थ होने वालों की संख्या 70,67,955 हो गई, जबकि राज्य में सक्रिय मामले 2,93,305 हो गए।

 

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X