जुआरियों का अड्डा बनी शिवधाम बस्ती , दिन रात लगा रहता है यहां सट्टेबाजों और जुआरियों का जमघट, महानगर पुलिस को नही कोई होश

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की वर्तमान योगी सरकार लगातार कानून व्यवस्था को लेकर सवालों के घेरे में है। हालांकि प्रदेश की भाजपा सरकार ने कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए तमाम प्रयास ज़रूर किए जिसमें सबसे बड़ा कदम पुलिस कमिश्नरी सिस्टम लागू करने का रहा है,परन्तु उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्यप्रणाली में कोई अहम् बदलाव नज़र नहीं आते दिखें न ही कानून व्यवस्था में कोई सुधार अब तक देखा गया है।

इसी कड़ी में अगर बात करें उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की तो यहां अपराधियों के हौसले काफी बुलंद नज़र आते हैं।गौरतलब है कि लखनऊ के महानगर थाना क्षेत्र में बीरबल सहानी मार्ग स्थित शिवधाम बस्ती अब जुआरियों का अड्डा बन चुकी है। बस्ती में रहने वाले कुछ दबंगो ने अपनी दबंगई के बल पर यहां जुए का अड्डा बना रखा है।

वही यहां रहने वाले कुछ शरीफ लोगों ने नाम न छापे जाने की शर्त पर बताया कि यहां सुबह होते ही सट्टेबाजों और जुआरियों का झुंड आ जाता हैं और अलग-अलग गोला बनाकर जुए की फड लग जाती है।इतना ही नहीं अब यहां बाहरी लोगों का भी आना-जाना शुरू हो गया हैं,और यहां बड़े पैमाने पर सट्टा और जुआ खिलाया जा रहा है।यहां हर दिन सुबह से देर रात तक जुआरियों और शराबियों का जमघट लगा रहता है। मुहल्ले में शरीफ लोगों का इन शराबियों,जुआरियों ने जीना हराम कर रखा है।क्योंकि यहां आए दिन जुए के अन्दर हुई हार-जीत में रुपयों के लेन-देन को लेकर गाली-गलौज और मारपीट होती है।

इतना ही नहीं यहां सूरज ढलते ही शराब की बोतले सरेआम खुल जाती हैं,और जाम से जाम टकराए जाते हैं।यहां रहने वाले सभ्य लोगों के द्वारा इनको रोकने-टोकने तथा मना करने पर ये शराब,जुआरी और दबंग गाली- गलौज और मारपीट करने पर उतर आते हैं। ज्ञातव्य है कि शिवधाम बस्ती में इन शरारती तत्वों के काले कारनामों से स्थानीय पुलिस पूरी तरह वाकिफ़ है,किन्तु पुलिस द्वारा नियमित गश्त न किए जाने की लापरवाही के चलते यहां सट्टेबाजों और जुआरियों का बोलबाला हैं।हालांकि यहां रहने वाले कुछ वरिष्ठ नागरिकों ने इस पूरे खेल में स्थानीय पुलिस की मिलीभगत भी बताई है।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X