सोनिया गाँधी और ममता बनर्जी में होगी मुलाक़ात, नए राजनीतिक समीकरण बनने के आसार

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार यानी आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी. इस साल मई में बंगाल विधानसभा चुनाव में बनर्जी की जीत के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात होगी. मुलाकात शाम 4:30 बजे गांधी आवास 10 जनपथ पर होने की उम्मीद है।

ममता बनर्जी सोमवार को पांच दिवसीय दिल्ली दौरे पर पहुंचीं. उन्होंने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके सरकारी आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर मुलाकात की थी. पीएम के साथ उनकी यह शिष्टाचार मुलाकात थी।

ममता ने बताया कि बैठक के दौरान उन्होंने कोरोना और राज्य में और अधिक टीकों और दवाओं की आवश्यकता का मुद्दा उठाया. उन्होंने राज्य का नाम बदलने के लंबित मुद्दे को भी उठाया. उन्होंने कहा पीएम को पेगासस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच होनी चाहिए।

ममता बनर्जी ने बीते दिन यानी मंगलवार को कांग्रेस नेता कमलनाथ और आनंद शर्मा से भी मुलाकात की थी. बनर्जी से मुलाकात के बाद शर्मा ने कहा था ममता बनर्जी और उनके बीच घनिष्ठ संबंध हैं क्योंकि दोनों ने वर्षों तक साथ काम किया है. उन्होंने चुनाव में जीत को लेकर ममता की सराहना की. वह पहली बार दिल्ली आई हैं, इसलिए वह भी दिल्ली आए उनके साथ चाय पीने।

बनर्जी और गांधी के तीन साल बाद होने वाले अगले आम चुनावों पर नजर रखने के साथ विपक्षी ब्लॉक के दीर्घकालिक लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है. यह बैठक संसद के चल रहे मानसून सत्र की पृष्ठभूमि में महत्व रखती है, जहां विपक्ष ने पेगासस विवाद और पिछले साल सितंबर में पारित तीन विवादास्पद कृषि कानूनों पर सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू किया है।

इस बीच बनर्जी का बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलने का कार्यक्रम है. ममता ने कहा कि वह उनसे मिलने से पहले आरटी-पीसीआर करवाने के लिए कह रहे हैं. हालांकि उन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लग चुकी हैं।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X