दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की , काम नही आया ऋषभ पंत का शतक

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निर्णायक मैच 7 विकेटों से हार मिली है। दोनों ही टीमें आज पुरे जोश के साथ जीत के लिए मैदान पर झूझती नजर आ रही थी।

नही रहे NDTV के दिग्गज पत्रकार कमाल खान, हृदय गति रुक जाने से हुआ निधन

लेकिन भारतीय गेंदबाजों को विकेट नहीं मिले। तीसरे दिन टीम इंडिया दूसरी पारी में 198 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। जवाब में अफ्रीका टीम ने 210 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 3 विकेट गंवाए। टीम इंडिया ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे, जिसके बाद अफ्रीका पहली पारी ने 210 रनों पर ही सिमट गई।

भाजपा ने सरकार में रहते हुए पिछड़ो दलितों का उत्पीड़न किया, सपा की सदस्यता के बाद बोले स्वामी प्रसाद मौर्य

टीम इंडिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में बेहतरीन शतक भी लगाया, लेकिन अन्य बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से अफ्रीका को कड़ा लक्ष्य नहीं मिला।

 Live Score

दक्षिण अफ्रीका दूसरी पारी – 212

भारत दूसरी पारी – 198

दक्षिण अफ्रीका पहली पारी – 210

भारत पहली पारी – 223 रन

दूसरी पारी में भारत के लिए ऋषभ पंत ने नाबाद 100 रन बनाए. लेकिन इसके बाद भी पूरी टीम 198 रन ही बना सकी. भारत ने अपनी पहली पारी में 223 रन बनाए थे. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 210 रन ही बना सकी थी. पहली पारी में 13 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 198 रन बना सकी. इस तरह मेज़बान टीम को 212 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने तीन विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया.

रामवीर उपाध्याय ने दिया मायावती को झटका, बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता से दिया इस्तीफा, सपा में शामिल होने की अटकलें

भारत और दक्षिण अफ्रीका के साथ खेला गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच ने सीरीज की जीत का निर्णय कर दिया। इस निर्णायक मैच में दक्षिण अफ्रीका ने एक बार फिर भारत को खाली हाथ लौटा दिया। टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टीम इंडिया का पूरा नहीं हो सका।

विजय सिंह मीणा के रूप में कानपुर को मिला दूसरा पुलिस कमिश्नर, लंबे समय तक वाराणसी रेंज के आईजी रह चुके हैं

क्योंकी टीम इंडिया ने आज तक दक्षिण अफ्रीका की धरती पर कोई सीरीज नहीं जीती है। टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट मैच जीतने का स्वाद चखा था।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X