श्रीलंका सरकार साल दी पांच नई एयरलाइनों को मंजूरी, पर्यटकों के बढ़ाने की कवायद

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

कोलम्बो, पर्यटन मंत्री प्रसन्ना रणतुंगा ने कहा कि श्रीलंका सरकार ने इस साल के अंत से पहले देश में संचालित करने के लिए पांच नई एयरलाइनों को मंजूरी दे दी है। इनका उद्देश्य कोविड के प्रतिबंधों में ढील के बाद पर्यटकों के आगमन को बढ़ावा देना है।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वीडन की एडलवाइस एयर एक नवंबर से सप्ताह में दो बार रूस की एअरोफ्लोत से सप्ताह में दो बार उड़ान भरेगी, जबकि 3 नवंबर से एयर फ्रांस सप्ताह में तीन बार उड़ान भरेगी।

मंत्री ने कहा कि इसके अलावा, दिसंबर के पहले सप्ताह से, रूस की अजूर एयर इटली की नियोस एयर सप्ताह में दो बार कोलंबो के लिए उड़ान भरेगी।

देश में इन एयरलाइनों का संचालन सख्त स्वास्थ्य दिशानिदेशरें के अधीन होगा।

रणतुंगा ने कहा कि इसका उद्देश्य पर्यटन उद्योग के पुनरुद्धार के माध्यम से विदेशी आय को बढ़ाना राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में योगदान देना है।

वैश्विक स्तर पर कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीन के प्रशासन के बाद अंतरराष्ट्रीय यात्रा शुरू होने के साथ, संकटग्रस्त उद्योग के लिए उम्मीदों को बढ़ाते हुए, 1 से 24 अक्टूबर के बीच लगभग 16,500 पर्यटक श्रीलंका पहुंचे थे।

रणतुंगा ने कहा कि यदि प्रवृत्ति जारी रहती है, तो अक्टूबर में इस वर्ष में सबसे अधिक मासिक पर्यटकों की संख्या दर्ज की जा सकती है।

मंत्री ने कहा कि यात्रा प्रतिबंधों में ढील के साथ, वैश्विक यात्रियों की देश में आने की रुचि बढ़ रही है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, सितंबर में सबसे अधिक 13,547 पर्यटक आए, जिससे पहले नौ महीनों का आंकड़ा बढ़कर 54,768 से अधिक हो गया।

इन पर्यटकों में से अधिकांश भारत, ब्रिटेन, पाकिस्तान, रूस, जर्मनी, मालदीव, कनाडा, फ्रांस, अमेरिका इंडोनेशिया से थे।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X