बढ़ती पेट्रोल डीज़ल की कीमत ,महंगाई, बेरोजगारी, किसानों, मजदूरों और नौजवानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर समाजवादी पार्टी का जोरदार प्रदर्शन

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ. प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती हुई कीमतों तथा बढ़ती हुई महंगाई, बेरोजगारी, किसानों, मजदूरों और नौजवानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर आज समाजवादी पार्टी ने प्रदेश भर की तहसीलों और जिला मुख्यालयों पर जोरदार प्रदर्शन किया. प्रदेश की राजधानी  लखनऊ की सदर तहसील में समाजवादी पार्टी नेता नदीम खान के नेतृत्व में सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प भी हुई. प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ता महंगाई के विरोध में नारे लगा रहे थे।

समाजवादी पार्टी के नेता नदीम खान का कहना था कि महंगाई के कारण आम आदमी का बजट बिगड़ गया है. कोरोना के कारण आम आदमी की कमाई बंद है और महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं किसानों का गेहूं सरकारी खरीद केंद्रों पर नहीं खरीदा गया. इस कारण किसानों को मंडी में औने-पौने दामों में गेहूं बेचना पड़ रहा है. रिकॉर्ड गन्ना खरीदने का दावा करने वाली योगी सरकार अब तक किसानों का भुगतान नहीं करा सकी है. सपा कार्यकर्ताओं ने पंचायत चुनाव में योगी सरकार द्वारा धांधली करने का आरोप लगाया।

अपने विरोध प्रदर्शन के उपरांत समाजवादी नेता नदीम खान ने अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ विभिन्न समस्याओं के संदर्भ में एस डी एम के माध्यम से महामहिम राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को एक ज्ञापन भी दिया।

इसके साथ ही झांसी, चंदौली, मुरादाबाद में भी सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

लखनऊ की मलिहाबाद तहसीन पर सपा कार्यकर्ता हाथ में सिलेंडर लेकर पहुंचे. इस दौरान महंगाई और किसानों को हो रही परेशानियों को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

इधर, झांसी में सपा के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने सुबह ही कुछ सपा नेताओं को उनके घरों में कैद कर दिया. इसके बावजूद समाजवादी पार्टी के जुझारू कार्यकर्ता अपने घरों से निकले और एकजुट होकर नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट के पास स्थित गांधी उद्यान पहुंच गए. यहां सपा से जुड़े लगभग सभी बड़े नेता भी पहुंच गए. सपा नेता यशपाल सिंह ने कहा कि योगी सरकार अपनी मनमानी करने पर उतारू है. जनता की समस्याओं से सरकार का कोई सरोकार नहीं है. लगातार महंगाई बढ़ाई जा रही है. किसान, युवा समेत प्रत्येक वर्ग सरकार की मनमानी से परेशान है. भाजपा सरकार को आगामी विधानसभा चुनावों में जनता ​सब​क सिखाएगी. उधर, पुलिस ने समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन से निपटने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. हर जगह पुलिस ही पुलिस तैनात की गई है.

मुरादाबाद की बिलारी तहसील पर महंगाई के खिलाफ सपाइयों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान बड़ी संख्या में सपाइयों ने जुटकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दामों को लेकर योगी सरकार के खिलाफ विरोध किया. इस दौरान सपाइयों ने प्रदेश सरकार पर पूर्व मंत्री आज़म खान का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया. सपा विधायक मुहम्मद फहीम ने कहा कि सरकार पूरी तरह से विफल रही है. सरकार के खिलाफ बोलने वालों को जेल में डाला जा रहा है. प्रदर्शन के बाद सपाइयों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. इधर, चंदौली में प्रदर्शन के मद्देनजर पुलिस ने सपाइयों को घर में नजरबंद कर दिया. पूर्व मंत्री संतोष यादव को भी पुलिस ने नजरबंद कर दिया. जिले में सपा कार्यककर्ताओं की पुलिस से जमकर झड़प हुई।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X