टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 66 रन से हराया, T20 World Cup में दर्ज की पहली जीत

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया को पहली जीत हासिल हुई है. बुधवार को अबु धाबी में खेले गए मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हरा दिया. 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगान टीम सात विकेट पर 144 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही विराट ब्रिगेड के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कायम हैं।

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही और उसने 13 रनों पर दोनों ओपनरों को खो दिया. तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद शहजाद बिना कोई रन बनाए मोहम्मद शमी की गेंद पर रविचंद्रन अश्विन को कैच दे बैठे. इसके बाद अगले ओवर की पहली गेंद पर हजरतुल्लाह जजई भी 13 रन बनाकर पवेलियन चलते बने. जजई को जसप्रीत बुमराह ने शार्दुल ठाकुर के हाथों लपकवाया।

13 रनों पर दो विकेट गिरने के बाद रहमानुल्लाह गुरबाज और गुलबदीन नईब (18) ने 35 रनों की तेज साझेदारी की. रवींद्र जडेजा ने गुरबाज को हार्दिक पंड्या के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी का अंत किया. गुरबाज ने अपनी पारी में ‌दो छक्के और एक चौका लगाया. फिर 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर नईब को रविचंद्रन अश्विन ने एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को चौथी सफलता दिला दी. इसके बाद अश्विन ने 12वें ओवर पांचवीं बॉल पर नजीबुल्लाह को भी अपना शिकार बनाया।

69 रनों पर पांच विकेट गिरने के बाद करीम जन्नत और कप्तान मोहम्मद नबी ने 57 रन जोड़कर अफगानिस्तान को सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद की. नबी 35 रन बनाकर शमी की बॉल पर जडेजा के हाथों कैच आउट हुए. शमी ने इसके बाद राशिद खान (0) को भी पवेलियन भेजा. अंततः अफगानिस्तान की टीम सात विकेट पर 144 रन ही बना सकी. करीम जन्नत 42 रनों पर नाबाद लौटे, जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे. भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा तीन और रविचंद्रन अश्विन को दो सफलताएं हासिल हुई।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X