वेस्टइंडीज के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने दर्ज की तीन रन से जीत

ओवल, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने 3 रन से जीत दर्ज की.

309 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 305 रन ही बना पाई. भारत की जीत के हीरो कप्तान शिखर धवन रहे जिन्होंने 97 रन की पारी खेली. इसके अलावा सिराज ने दो विकेट लेकर इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

309 के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही. वेस्टइंडीज ने पांचवे ओवर में ही अपने स्टार ओपनर होप का विकेट गंवा दिया. होप ने महज 7 रन बनाए. लेकिन इसके बाद मियर्स ने ब्रूक्स के साथ मिलकर मोर्चा संभाल लिया. ब्रूक्स और मियर्स के बीच दूसरे विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी हुई.

शार्दुल ठाकुर ने हालांकि भारत को मैच में वापस ला दिया. ब्रूक्स 46 रन बनाकर शार्दुल की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद मियर्स भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए और वह भी 75 रन की अच्छी पारी खेलकर पवेलियन वापस लौट गए.

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने किंग के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की. सिराज ने हालांकि पूरन को 25 रन बनाने के बाद आउट कर दिया. पावेल भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए और वह 6 रन बनाकर ही चहल का शिकार बन गए.

भारत ने की अच्छी गेंदबाजी

किंग एक छोर पर मजबूती के साथ डटे रहे. किंग ने हुसैन के साथ मिलकर वेस्टइंडीज को मैच में बनाए रखा. वेस्टइंडीज को आखिरी 6 ओवर्स में जीत के लिए 60 रन की जरूरत थी. किंग ने हुसैन के साथ मिलकर वेस्टइंडीज को मैच में बनाए रखा. लेकिन चहल के आगे किंग ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 54 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए.

हुसैन ने शेफर्ड के साथ मिलकर वेस्टइंडीज को जीत के बेहद करीब ला दिया था. शेफर्ड ने 39 और हुसैन ने 33 रन की नाबाद पारी खेली. भारत की ओर से सिराज, चहल और शार्दुल को दो-दो विकेट मिले.

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था. भारत ने शिखर धवन के 97 रन की बदौलत 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए. शुभमन गिल ने धवन का अच्छा साथ देते हुए 64 रन की बेहतरीन पारी खेली. श्रेयश अय्यर ने भी नंबर 3 पर मिले मौके को भुनाने की कोशिश की और 54 रन बनाए. वेस्टइंडीज की ओर से उसके स्पिनर मोती ने दो विकेट लिए. जोसेफ भी दो विकेट लेने में कामयाब रहे. हुसैन को एक विकेट मिला.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X