रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने जीती T20 सीरीज़, 3-0 से किया कब्ज़ा

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

कोलकाता, टीम इंडिया ने जयपुर और रांची में जबर्दस्त जीत हासिल करने के बाद कोलकाता में भी न्यूजीलैंड को हरा दिया. आखिरी टी20 में भारतीय टीम ने 73 रनों से जीत हासिल की और इसी के साथ उसने न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप कर दिया।

बता दें टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप किया. इससे पहले टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को उसके घर पर ही 5-0 से रौंदा था. कोलकाता टी20 में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 184 रन बनाए जवाब में कीवी टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी और वो महज 111 रनों पर सिमट गई. कीवी टीम के लिए सबसे ज्यादा 51 रन मार्टिन गप्टिल ने बनाए. भारत के लिए अक्षर पटेल ने महज 9 रन देकर 3 विकेट लिए. हर्षल पटेल को 2 विकेट मिले. युजवेंद्र चहल, वेंकटेश अय्यर और दीपक चाहर को 1-1 विकेट मिला.

भारतीय बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा ने 31 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली. इशान किशन ने 21 गेंदों में 29 रन बनाए. श्रेयस अय्यर ने 20 गेंदों में 25 रन बनाए और वेंकटेश अय्यर ने 20 रनों की पारी खेली. अंत में दीपक चाहर ने 8 गेंद में नाबाद 21 रन बनाए. हर्षल पटेल ने भी 18 रनों की पारी खेली।

कोलकाता में भी रोहित शर्मा ने टॉस जीता लेकिन इस बार भारतीय कप्तान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत को रोहित और इशान किशन ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनो ने महज 38 गेंदों में 69 रनों की साझेदारी की. इशान किशन और रोहित शर्मा ने खुलकर शॉट खेले. हालांकि 7वें ओवर में मिचेल सैंटनर के आते ही टीम इंडिया बैकफुट पर आ गई. पहले इशान किशन 29 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव खाता नहीं खोल पाए. ऋषभ पंत भी महज 4 रन बनाकर निपट गए. रोहित शर्मा क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने सीरीज में लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया. अर्धशतक जमाने के तुरंत बाद ईश सोढ़ी ने रोहित का बेहतरीन कैच लपक टीम इंडिया को चौथा झटका दिया।

श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने उपयोगी बल्लेबाजी की. श्रेयस 25 और वेंकटेश ने 20 रन बनाए. अंत में हर्षल पटेल ने 11 गेंदों में 18 और दीपक चाहर ने 8 गेंदों पर 21 रन बनाए. दोनों की ताबड़तोड़ बैटिंग के दम पर टीम इंडिया 184 रन बनाने में कामयाब रही.

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X