सामने आया उत्तर प्रदेश पुलिस का बर्बर चेहरा, महिला को बंधक बना कर क्रूरता से पीटा, गुप्तांगों में में आयी गंभीर चोटें, दारोगा हुआ लाइन हाजिर

हमीरपुर, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में पुलिस का अमानवीय चेहरा एक बार फिर सामने आया है. यहां एक चोर की तलाश में उसके घर पहुंची पुलिस टीम को जब वह नहीं मिला तो दारोगा ने उसकी पत्नी के साथ मारपीट की.

इतना ही नहीं घर में तोड़फोड़ भी की गई और महिला को तीन दिनों तक हिरासत में रखा कर थर्ड डिग्री टॉर्चर किया. इस दौरान महिला के गुप्तांगों में भी गम्भीर चोटे आयी हैं. मामला सामने आने पर पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल करवा कर शांति भंग की धारा में चालान कर दिया. महिला की इतनी बेदर्दी से पिटाई की गई कि वो चलने-फिरने की हालत में भी नहीं है. फिलहाल जिले के कप्तान ने आरोपी
दारोगा के खिलाफ जांच के आदेश के साथ ही उसे लाइन हाजिर कर दिया है.

दरअसल मामला जिले के राठ कोतवाली क्षेत्र बिलरख गांव का है. यहां रहने वाली मंजुल ने पुलिस के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं. मंजुल का कहना है कि तीन दिन पहले राठ कोतवाली के दारोगा देवीदीन कुछ पुलिसकर्मियों के साथ उसके घर पहंचे थे. इस दौरान वह उसके पति सीताराम पर चोरी का आरोप लगाकर घर में घुस गये. आरोप है कि दारोगा ने महिला पुलिस कर्मियों के घर के बाहर खड़ा कर दिया और खुद घर में घुसकर लाठी डंडों से पीटा. इतने में भी दारोगा का दिल नही भरा तो उसे कोतवाली में तीन दिनों तक हिरासत में रखा गया और थर्ड डिग्री टार्चर करते हुए बेदर्दी से पीटा गया. महिला का आरोप है कि उसके गुप्तांगों में भी चोट आयी है. इतना ही नहीं इन सबके बाद भी उसका शांति भंग की धारा में चालान कर दिया गया.

शांति भंग में चालान करने के बाद पुलिस महिला को मेडिकल के लिए ले गई. यहां उसने अपने साथ दारोगा द्वारा की गई ज्यादती को बताया. उसने अपने शरीर में आयी चोटों को दिखाया. पीड़ित महिला की मानें तो पुलिस उसके पति सीताराम को जबरन चोरी के इल्जाम में फंसा रही है और जब उसने पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध किया तो दारोगा देवीदीन को यह नागुवार गुजरा और उसने जबरन घर में घुसकर उसके पति को ढूंढ़ा.

वहीं जब तलाशी में उसका पति नहीं मिला तो उसके साथ अभद्रता करते हुए उसे घर में बंधक बनाकर मारा. महिला ने बताया कि वह गिड़गड़ाती रही लेकिन न तो दारोगा को दया आयी और न ही साथ में आई महिला पुलिसकर्मियों को. इसके बाद भी उसे कोतवाली लाकर तीन दिनों तक हिरासत में रखा गया. उसके साथ हर रोज मारपीट की गई.

इस मामले की जानकारी जब जिले के एसपी हमीरपुर शुभम पटेल को हुई तो उन्होंने सीओ राठ को जांच सौपते हुए दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया. वहीं इस मामले में राठ कोतवाली निरीक्षक दिनेश सिंह का कहना है कि महिला का पति सीताराम चोरी के एक मामले में वांछित है, जिसकी तलाश में पुलिस महिला के घर गयी थी. यहां महिला ने पुलिसकर्मियों के साथ गाली-गलौज की. इसके बाद उसका शांति भंग में चालान कर दिया गया है. वहीं जब उसने महिला के शरीर में आई चोटों के निशान पर बात की गई तो उसका जबाब उनके पास नहीं था.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X