बदस्तूर जारी है भीड़ का वहशीपन, प्रतिमा विसर्जन के दौरान इमरान की कर दी गयी पीट पीट कर हत्या

लातेहारमॉब लिंचिंग का मामला हमारे देश में बढ़ते ही जा रहा है. जिसका शिकार आए दिन बेगुनाह लोग होते हैं. झारखंड से एक बार फिर एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां भीड़ ने पीट पीट कर एक व्यक्ति की हत्या कर दी.

फिलहाल अभी ये नहीं पता चल पाया है की उसके साथ मारपीट क्यों की गई. लेकिन कुछ लोग इसे प्रेम प्रसंग का मामला बता रहें हैं. मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान ये पूरी घटना हुई.

पूरा मामला, लातेहार के महुआटांड़ थाना क्षेत्र ग्राम धवेया की है. जहां दो समुदाय में आपसी विवाद के कारण इमरान अंसारी की हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि यह अवैध संबंध से जुड़ा मामला है. ग्रामीणों को इस अवैध संबंध की जानकारी मिली जिसके बाद भीड़ ने उसकी हत्या कर दी. वहीं, पुलिस ने इस मामले में कहा कि हम पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. राज्य के वरिष्ठ अधिकारी भी इस मामले में जांच के लिए पहुंचे हैं.

हत्या के कारणों का अबतक पता नहीं चला है. जानकारी के अनुसार धवेया में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान विवाद हुआ. दोनों समुदाय के लोगों को ने देर रात बैठक की. इसी बैठक में इमरान के साथ मारपीट की गयी. इस मामले में अबतक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पायी है, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

वहीं, मामले की सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची घायल इमरान अंसारी को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर किया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. इस घटना से धवेया गांव में तनाव का माहौल है. बेरमो अनुमंडल पुलिस धवेया में धारा 144 लगा कर दिया गया है. महुआटांड़ पुलिस धवेया मे दो समुदायों की बीच तनाव को देखते हुए लगभग 300 पुलिस बल तैनात किया गया है.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X