यात्रियों से भरी बस के अनियंत्रित होकर सैकड़ों फीट गहरी खाई में गिरी, 32 लोगों की मौत

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

महराजगंज, नेपाल के सुर्खेत जिले के मुगु के पास यात्रियों से भरी बस के अनियंत्रित होकर सैकड़ों फीट गहरी खाई में गिरने के बाद नेपाल में कोहराम मचा गया।

चारों तरफ मची चीख पुकार से सभी दहल गए। नेपाल सरकार ने राहत व बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। 32 लोगों की मौत हो चुकी है। घायल 12 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें से पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है।

नेपाल के करनाली प्रांत के सुर्खेत जिले के पहाड़ी इलाके में जैसे ही बस हादसे की सूचना मिली , स्थानीय प्रशासन को अलर्ट करते हुए राहत व बचाव दल को मौके पर भेज दिया गया। घायलों के मुताबिक अभी वह मुगु पहुंचने ही वाली थी कि एक मोड़ पर बस चालक ने स्टेयरिंग से अपना नियंत्रण खो दिया और यात्रियों से भरी बस खाई में जा गिरी। आसपास के ग्रामीणों व नेपाल प्रहरी के जवान खाई में बस तक पहुंच कर राहत व बचाव कार्य में जुट गए। करनाली प्रदेश प्रहरी कार्यालय के निरीक्षक जीवन लामीछामे का कहना है कि बस हादसे में 32 लोगों की मौत हुई है। गंभीर रूप से घायल लोगों को बेहतर इलाज के लिए काठमांडू भेजा जा रहा है।

नेपाल में पिछले दिनों हुई भारी बारिश व भूस्खलन के चलते जगह-जगह रोड खराब हो गई है। किसी तरह मलबे को हटा कर आवागमन चालू किया गया है। मार्ग पतला होने से इधर नेपाल में मार्ग दुर्घटनाओं का ग्राफ बढ़ गया है। भारत नेपाल सीमा खुलने के बाद पर्यटक वाहनों की संख्या भी बढ़ी है। ऐसे में जगह-जगह ट्रैफिक जाम की समस्या भी उत्पन्न हो रही है।

 

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X