मालवाहक वाहन अनियंत्रित होकर नाले में गिरा, नौ मजदूरों की मौके पर ही मौत आठ अन्य घायल

बंगलुरू, कर्नाटक के बेलगावी के एक गांव में आज रविवार सुबह एक मालवाहक वाहन अनियंत्रित होकर नाले में गिर गया। इसके गिरने से नौ मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। घायल लोगों में से एक की हालत गंभीर है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही सीएम ने बेलगावी के डिप्टी कमिश्नर से भी प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये के मुआवजा देने का एलान किया।

7 की मौके पर मौत, 2 ने अस्पताल में तोड़ा दम

पुलिस के मुताबिक, इस दुर्घटना में सात मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दो लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ा। दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंचे बेलगावी पुलिस कमिश्नर एम बी बोरलिंगैया की देखरेख में बचाव अभियान चलाया गया। पुलिस के मुताबिक, गोकक तालुक के अक्कतंगियारा हाला गांव के रहने वाले ये मजदूर बेलगावी की ओर जा रहे थे। रास्ते में इनका वाहन कानाबारगी गांव में बल्लारी नाला में गिर गया। चालक के वाहन से नियंत्रण खोने के बाद वाहन नाले में गिरा। पुलिस ने कहा कि दुर्घटना में आठ लोग घायल हो गए थे और एक मजदूर की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने स्थानीय लोगों की मदद से पीड़ितों को वाहन के नीचे से बाहर निकाला।

सीएम ने घायलों के उचित इलाज के आदेश किए

बेलगावी पुलिस कमिश्नर एम बी बोरलिंगैया ने घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्यों की निगरानी की और मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी। मजदूरों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए सीएम ने मीडिया से कहा कि उन्होंने घायलों को मुआवजा और उचित इलाज के आदेश दिए हैं। सीएम बोम्मई ने कहा, ”इस दुर्घटना के बारे में सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ है। मैंने राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है। जिले के डिप्टी कमिश्नर भी दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देंगे।” सीएम ने कहा कि घायलों के इलाज का खर्च सरकार वहन करेगी। बोम्मई ने यह भी कहा कि श्रम विभाग गंभीर रूप से घायल पांच मजदूरों को पांच लाख रुपये देगा।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X