उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों हुआ देश के सबसे बड़े शॉपिंग मॉल “लूलू मॉल ” का उदघाटन

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को ‘लुलु मॉल’ का शुभारंभ किया. यूपी का यह सबसे बड़ा मॉल लखनऊवासियों और अन्य लोगों के लिए सोमवार से खुल जाएगा.

मॉल के उद्घाटन के मौके पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, मंत्री नंद गोपाल नंदी आदि मौजूद थे. बता दें कि दुबई की कंपनी लुलु ने मॉल का निर्माण करवाया है. ऐसे में आइए आपको बताते हैं कितना बड़ा है लुलु ग्रुप और क्या-क्या बेचता है. लुलु मॉल नेशनल हाईवे 27 पर है, जो लखनऊ-सुल्तानपुर नेशनल हाईवे है.

 

​यहां पर लोगों को विश्वस्तरीय शॉपिंग का अनुभव मिलेगा. 2000 करोड़ की लागत से बना यह मॉल 22 लाख वर्गफीट के एरिया में बनाया गया है. अब तक केरल के कोच्चि में सबसे बड़ा मॉल था लेकिन अब लखनऊ का यह लुलु मॉल उससे भी बड़ा बनाया गया है. यह मॉल सुशांत गोल्फ सिटी, शहीद पथ पर स्थित है.

लुलु मॉल की खासियत

इस मॉल के कई आकर्षण हैं, जो इसे सबसे अलग बनाते हैं. इस मॉल में सबसे बड़ा फूड पार्क है, जहां देशभर के तमाम तरह की फूड वैरायटी लोगों को मिलेगी. यहां, उत्तर प्रदेश के हर इलाके का स्वाद भी मौजूद होगा. मॉल के अंदर 15 रेस्त्रां, 25 आउटलेट फूडकोर्ट हैं. इसके अलावा लोगों के मनोरंजन के लिए यहां सबसे बड़ा फन पार्क बनाया गया है.

 

यहां बच्चों को आकर्षित करने वाले वाले कई खास झूले हैं. यह फन पार्क 6 हजार वर्ग मीटर में फैला हुआ है. इसके साथ ही लोगों को शॉपिंक का खास अनुभव देने के लिए सबसे बड़ा हाइपर मार्केट बनाया गया है. यहां अलग अलग मौके की शॉपिंग के अनुरूप सेगमेंट बनाए गए हैं. 300 से अधिक इंटरनेशनल और देशी ब्रांड्स मॉल में मौजूद हैं. 3000 गाड़ियों की पार्किंग हो सकती है. वहीं दिव्यांगों और गर्भवती महिलाओं के लिए पार्किंग की अलग व्यवस्था है.

 

गेमिंग जोन के अलावा इस मॉल में 11 स्क्रीन वाला सुपरप्लेक्स भी है, जहां लोग अपनी पसंदीदा फिल्मों का लुत्फ उठा सकेंगे. इस बड़े मॉल में एक साथ कई हजार लोग शॉपिंग कर सकते हैं. यहां तीन हजार वाहनों की पार्किंग सुविधा है ताकि यहां आने वाले लोगों को दिक्कत ना हो. जानकारी के अनुसार, प्रयागराज और वाराणसी में भी इसी तरह का मॉल खोलने की प्लानिंग चल रही है.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X