दावत पड़ी लोगों पर भारी, 60 से अधिक ग्रामीण हुए फूड प्वाइजनिंग का शिकार

मैनपुरी, भीषण गर्मी में शादी की दावत में भाग लेने पहुंचे 60 से अधिक ग्रामीण फूड प्वाइजनिंग (food poisoning ) का शिकार हो गए। यह मामला उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के थाना शेट्र के ग्राम नंदपुर का है जहां एक शादी की दावत खाने के बाद उनकी हालत बिगड़नी शुरू हुई तो सभी को अस्पताल लाया गया।

देशभर में यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) सेवा हुई डाउन, यूज़र हुए परेशान, सोशल मीडिया पर उठने लगे सवाल

खबर पाकर प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। रात एक बजे तक लोगों को उपचार दिलाया गया और इसके बाद उन्हें घर भेजा गया। मामले को लेकर ग्रामीणों में हड़कंप मचा रहा। सभी की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

तो क्या बदल जायेगा आज़मगढ़ का नाम ? योगी आदित्यनाथ ने एक चुनावी जनसभा में दिए कुछ ऐसे संकेत, पढ़िये पूरी खबर

किशनी थाना क्षेत्र के ग्राम नंदपुर मनिगांव निवासी मुन्नालाल जाटव के पुत्र श्यामवीर की शादी के मंडप की दावत रविवार को हुई थी। दावत में आसपास गांव के लोग, रिश्तेदार शामिल हुए थे। सब्जी पूड़ी से जुड़ी इस दावत को खाने के बाद रात 9 बजे के करीब लोगों को पेट दर्द की शिकायत शुरू हो गई और उल्टियां होने लगी। देखते ही देखते 60 से अधिक लोग बीमार पड़ गए। लोग बीमार पड़ने शुरू हुए तो ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। बीमार लोगों को किशनी स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

अब 16 साल से अधिक उम्र की लड़की कर सकती है अपनी पसंद से शादी, हाईकोर्ट का अहम फ़ैसला

घटना की जानकारी मिलते ही सीएमओ डॉ. पीपी सिंह चिकित्सकों की टीम लेकर मौके पर पहुंच गए। अस्पताल में सीएचसी प्रभारी संजय भदौरिया के साथ स्वास्थ्य कर्मियों की टीम ने मरीजों का उपचार शुरू किया। सभी मरीज पेट दर्द और उल्टी ओ से ही पीड़ित थे, इसलिए उन्हें उपचार देकर ठीक करने में स्वास्थ्य कर्मियों को आसानी हुई। सभी की हालत उपचार के बाद खतरे से बाहर हुई तो उन्हें परिजनों के साथ घरों के लिए रवाना कर दिया गया।

बिजली उपभोक्ताओं को लगने वाला है ज़ोर का झटका, बढ़ने वाली हैं बिजली की दरें, जानिए कितनी होगी बढ़ोतरी

खबर पाकर एसडीएम किशनी जयप्रकाश सिंह, सीओ भोगांव चंद्रकेश सिंह, थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। बीमार लोगो के परिजनों और ग्रामीणों से अस्पताल भर गया। पुलिस ने लोगों को समझा कर सभी को बाहर भेजा। आधी रात के बाद तक बीमार लोगों को उपचार दिया गया। घटना की डीएम अविनाश कृष्ण एसपी कमलेश कुमार दीक्षित ने भी अधीनस्थ अधिकारियों से जानकारी ली और बेहतर उपचार दिलाने के निर्देश दिए। घटना के संबंध में पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई है।

शादी के दो दिन बाद खुला अपने पति का राज़, आखिर मौसा ने ऐसा क्यों किया

डीएम मैनपुरी ने बताया कि सब्जी और पूड़ी की दावत खाने से 60 से अधिक लोग बीमार पड़ गए थे। जिन्हें किशनी अस्पताल में उपचार दिलाया गया है। फूड प्वाइजनिंग (food poisoning ) की बात सामने आई है। दावत की वस्तुओं के सैंपल लिए गए हैं। जांच के बाद पता चलेगा कि लोग किस वजह से बीमार पड़े।

 

सीएमओ मैनपुरी डॉ. पीपी सिंह ने बताया कि अत्यधिक गर्मी में दावत खाने से ये लोग बीमार पड़ सकते हैं। दावत में किस तरह की वस्तुओं का प्रयोग हुआ है इसकी जांच कराई जा रही है। हो सकता है सब्जी खराब हो या फिर पूड़ी बनाने में जिस ऑयल का प्रयोग किया गया उसमें कोई कमी हो। जल्द वजह सामने आएगी।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X